A
Hindi News खेल क्रिकेट मैच हारते ही श्रीलंका ने बनाया वर्ल्ड कप का सबसे खराब रिकॉर्ड, कोई भी टीम नहीं चाहेगी बनाना

मैच हारते ही श्रीलंका ने बनाया वर्ल्ड कप का सबसे खराब रिकॉर्ड, कोई भी टीम नहीं चाहेगी बनाना

Sri Lanka Cricket Team: श्रीलंकाई टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ये मैच हारते ही श्रीलंका के नाम एक खराब रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Sri Lanka Cricket Team- India TV Hindi Image Source : PTI Sri Lanka Cricket Team

श्रीलंकाई टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में श्रीलंका लिए गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। श्रीलंका की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये चौथी हार है। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। श्रीलंका ने अफगानिस्तान को जीतने के लिए 242 रनों का टारगेट दिया, जिसे अफगानिस्तानी टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। 

श्रीलंकाई टीम ने बनाया ये रिकॉर्ड

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच हारते ही श्रीलंका की टीम वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है। श्रीलंका ने वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक 43 मैच हारे हैं। इससे पहले ये खराब रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के नाम था। जिम्बाब्वे की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में 42 मैच हारे हैं। वहीं भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में कुल 29 मुकाबले हारे हैं। 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीमों की लिस्ट: 

43- श्रीलंका*
42- जिम्बाब्वे
37- इंग्लैंड
36- पाकिस्तान
35- न्यूजीलैंड
35- वेस्टइंडीज

इस नंबर पर है श्रीलंकाई टीम 

श्रीलंकाई टीम ने अर्जुन रणतुंगा की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप 1996 का खिताब जीता था। उसके बाद टीम वर्ल्ड कप 2007 और 2011 के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन टीम को हार का सामना करना पड़ा था। मौजूदा वर्ल्ड कप में भी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। श्रीलंका ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कुल 6 मैच खेले हैं और टीम सिर्फ 2 में ही जीत दर्ज करने में सफल रही है। श्रीलंका का नेट रन रेट माइनस 0.275 है और वह छठे नंबर पर है। 

श्रीलंका को मिली हार 

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 रन बनाए। टीम के लिए पथुम निशंका ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। कुसल मेंडिस ने 39 रन, सदीरा समरविक्रमा ने 36 रन बनाए। टीम के लिए कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिककर बैटिंग नहीं कर पाया। इसी वजह से ही टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए हैं। अफगानिस्तान के लिए रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी और अजमतुल्लाह उमरजई ने बेहतरीन अर्धशतक लगाए और टीम को जीत दिला दी। 

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान-बांग्लादेश में से कौन होगा वर्ल्ड कप से बाहर? ईडन गार्डन की इस पिच से होगा फैसला
अफगानिस्तान की जीत से पाकिस्तान को हुआ भारी नुकसान, Points Table में पहुंचा इस स्थान पर

Latest Cricket News