A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका के वर्ल्ड कप स्क्वाड का हुआ ऐलान, टीम से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

श्रीलंका के वर्ल्ड कप स्क्वाड का हुआ ऐलान, टीम से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान किया जा चुका है। इस टीम से एक स्टार खिलाड़ी को चोट के चलते बाहर भी किया गया है।

Sri Lanka team- India TV Hindi Image Source : GETTY Sri Lanka team

वनडे विश्व कप 2023 के लिए धीरे-धीरे सभी देशों ने अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है। लेकिन अभी तक फैंस को श्रीलंकाई टीम के ऐलान का इंतजार था। लेकिन अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह मिली है। वहीं एक खिलाड़ी को ट्रैविंग रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। हालांकि एक स्टार खिलाड़ी श्रीलंका की टीम में नहीं है जिससे उन्हें एक बड़ा झटका लगा है।

श्रीलंका की टीम से स्टार खिलाड़ी बाहर

श्रीलंका की टीम से स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को बाहर कर दिया गया है। हसरंगा अभी भी लंका प्रीमियर लीग के प्लेऑफ के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं। चोट के कारण 26 वर्षीय इस खिलाड़ी को एशिया कप से बाहर होना पड़ा था। वहीं उनकी जगह दुशान हेमंथा को टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका बोर्ड ने अब से कुछ ही देर पहले आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए अपने 15 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। दसुन शनाका को टीम का कप्तान बनाया गया है, जो पहले से ही इस जिम्मेदारी को संभाल रहे थे।

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

इसके अलावा जिन खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है, उसमें पथुम निसांका, कुसल जेनिथ, दिमुथ करुणारत्ने, चरित असलांका, धनंजय डीसिल्वा, सदीरा समारविक्रमा, दुनिथ वेल्लालागे, कसुन राजिथा, मथीशा पथिराना और लाहिरू कुमारा भी हैं। चमिका करुणारत्ने को ट्रेवलिंग रिजर्व के रूप में टीम में जगह दी गई है।

टीम ने लगातार दो बार एशिया कप के फाइनल में एंट्री की, लेकिन खिताब जीतने से दूर रह गई। टीम ने एक बार साल 1996 में विश्व कप का खिताब अर्जुन राणातुंगा की कप्तानी में जीता था। वहीं साल 2011 के विश्व कप में टीम फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन टीम इंडिया ने उसे मात देकर एक और खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं होने दिया। 

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए श्रीलंका की टीम: 

दासुन शनाका, कुसल मेंडिस, दुशान हेमंथा, महेश तीक्ष्णा, दिलशान मदुशंका, पथुम निसांका, कुसल जेनिथ, दिमुथ करुणारत्न, चरित असलांका, धनंजय डीसिल्वा, सदीरा समारविक्रमा, दुनिथ वेल्लालागे, कसुन राजिथा, मथीशा पथिराना और लाहिरू कुमारा।

रिजर्व खिलाड़ी : चमिका करुणारत्ने 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा भयंकर बदलाव, 5 प्लेयर्स को रेस्ट

टीम इंडिया के सामने बहुत बड़ा मौका, अब तक कभी नहीं हुआ ऐसा कारनामा

Latest Cricket News