A
Hindi News खेल क्रिकेट बांग्लादेश दौरे के लिए इस टीम को मिला नया कप्तान, स्क्वाड में इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

बांग्लादेश दौरे के लिए इस टीम को मिला नया कप्तान, स्क्वाड में इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

न्यूजीलैंड को बांग्लादेश टूर पर 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने है। इसके लिए न्यूजीलैंड के 15 खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है। वहीं, लॉकी फर्ग्यूसन को टीम का कप्तान बनाया गया है।

lockie ferguson- India TV Hindi Image Source : GETTY lockie ferguson

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर को भारत की धरती पर हो रही है। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होगा। वनडे वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके लिए न्यूजीलैंड ने अपने 15 खिलाड़ियों के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। वहीं, टीम की कमान 32 साल के स्टार खिलाड़ी को सौंपी गई है। टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। 

इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी 

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का कप्तान लॉकी फर्ग्यूसन को बनाया गया है। फर्ग्यूसन पहली बार न्यूजीलैंड की कप्तान करने के लिए तैयार हैं। टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन घुटने की चोट से उबर रहे हैं। इसलिए उनकी गैरमौजूदगी में फर्ग्यूसन को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है। 

इन खिलाड़ियों को दिया गया रेस्ट 

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टीम के सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है। इनमें डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टॉम लैथम और टिम साउदी को रेस्ट दिया गया है। मार्क चैपमैन और जिम्मी नीशाम पिता बनने वाले हैं। इसी वजह से दोनों सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में डीन फॉक्सक्रॉफ्ट के वनडे डेब्यू हो सकता है। 

कोच ने कही ये बात 

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने  कहा कि टीम में अब लेकर अप्रैल में पाकिस्तान दौरे के अंत तक, जिसमें वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप साइकल तक हमारे पास व्यस्त शेड्यूल है। इसलिए खिलाड़ियों को सही टाइम पर तरोताजा और तैयार रखने की कोशिश करना सर्वोपरि है। स्क्वाड में अलग-अलग खिलाड़ियों का होना और बांग्लादेश जैसे माहौल में सीखना रोमांचक है। अगले कुछ महीनों में हमें अलग-अलग सिचुएशन में ढलना होगा। कप्तान के बोलते हुए उन्होंने कहा कि लॉकी फर्ग्यूसन इंटरनेशनल लेवल एक अनुभवी गेंदबाज है। 

बांग्लादेश के लिए न्यूज़ीलैंड की वनडे टीम: 

लॉकी फर्ग्यूसन (कप्तान), फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, चाड बोवेस, डेन क्लीवर, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, काइल जैमीसन, कोल मैककोन्ची, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, रचिन रवींद्र, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, विल यंग। 

यह भी पढ़ें: 

हर जगह कोहली-कोहली हो रहा है', विराट से मिलते ही हारिस रऊफ ने कही दिल जीतने वाली बात

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए पिछले ODI मैच में खेले थे ये खिलाड़ी, अब क्रिकेट से ले चुके हैं संन्यास

Latest Cricket News