A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022 : इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, जसप्रीत बुमराह ने फंसाया पेंच

T20 World Cup 2022 : इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, जसप्रीत बुमराह ने फंसाया पेंच

T20 World Cup 2022 : एशिया कप 2022 में मिली दो लगातार हार के बाद टीम इंडिया का फोकस अब टी20 विश्व कप 2022 पर है।

Team India For T20I World Cup 2022- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Team India For T20I World Cup 2022

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 का आयोजन इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होना है
  • इससे पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी सीरीज
  • जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की फिटनेस को लेकर फंसा है मामला

T20 World Cup 2022 Team India : ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए दुनियाभर की टीमें तैयारी में जुटी हुई हैं। अक्टूबर से लेकर नवंबर तक आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का आयोजन किया जाएगा। एशिया कप 2022 के समाप्त होने के बाद अब टीम इंडिया का भी अगला मिशन मेलबर्न है। इंतजार किया जा रहा है कि टी20 विश्व कप जाने वाली टीम में इस बार कौन कौन से खिलाड़ी शामिल होंगे। पहले माना जा रहा था कि 15 सितंबर को टीम का ऐलान कर दिया जाएगा, लेकिन अब खबरें इस तरह की आ रही हैं कि इसमें कुछ देरी हो सकती है। 

Image Source : ptiJasprit Bumrah

टी20 विश्व कप 2022 के अलावा ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भी होना है टीम का ऐलान 
टी20 विश्व कप 2022 से पहले टीम इंडिया को दो घरेलू सीरीज खेलनी हैं। 20 सितंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी, उसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत के दौरे पर आएगी। दक्षिण अफ्रीका से पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी और उसके बाद तीन वन डे मैच होंगे। माना जा रहा है कि इन दो सीरीज और टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान साथ साथ किया जाएगा। हालांकि अभी इस पर पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। इस बीच टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के अनुसार 16 सितंबर को विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। हालांकि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं बताए जा रहे हैं। वे इस वक्त एनसीए में और वहां पर रिहैब कर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर तस्वीर साफ न होने के कारण की टीम का ऐलान अभी तक नहीं किया जा सका है। लेकिन अब खबरें हैं कि 16 सितंबर को टीम आ सकती है। 

Image Source : ptiHarshal Patel and Team india

टी20 विश्व कप 2022 टीम इंडिया के लिए क्यों है अहम 
माना जा रहा है कि टी20 विश्व कप 2022 के लिए जो टीम चुनी जाएगी, वे सभी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज में भी टीम के साथ रहेंगे। हो सकता है कि वे मैच कम खेलें, लेकिन ड्रेसिंग रूम का तो हिस्सा रहेंगे ही। एशिया कप में आपने देखा ही होगा कि टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी कुछ कमजोर नजर आई। इसलिए टीम को कुछ मैच भी हारने पड़े। जसप्रीत बुमराह के साथ साथ हर्षल पटेल भी इस वक्त टीम से बाहर हैं। उन पर भी बीसीसीआई की नजर हैं कि वे कब तक टीम होकर वापस टीम में शामिल होते हैं। टी20 विश्व कप टीम इंडिया के लिए काफी अहम होने वाला है, क्योंकि भारत ने साल 2013 के बाद से अब तक एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीती है। इस बार टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथ में होने की पूरी संभावना है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में उतरने जा रही है। इस बीच टीम इंडिया के खिलाड़ियों की भी धुकधुकी बढ़ी होगी कि वे ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम में शामिल होंगे या नहीं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Virat Kohli: यह है विराट कोहली का लकी चार्म, T20I से पहले ODI में भी था ये कॉमन

KL Rahul-Virat Kohli: कोहली से ओपनिंग करवाने के सवाल पर राहुल का दो टूक जवाब, कहा- क्या मैं खुद बैठ जाऊं; देखें Video

Asia Cup Leading Run Scorer: विराट कोहली बने एशिया कप के सुपरस्टार, रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

Virat Kohli- Rohit Sharma : पहला टी20I शतक लगाने के बाद बोले किंग कोहली, 14 साल बाद पहली बार किया ये काम

Latest Cricket News