Virat Kohli- Rohit Sharma : पहला टी20I शतक लगाने के बाद बोले किंग कोहली, 14 साल बाद पहली बार किया ये काम

Virat Kohli- Rohit Sharma Talk : विराट कोहली के 71वें इंटरनेशनल शतक के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उनसे बात की, जो काफी मजेदार और रोचक रही।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 09, 2022 11:29 IST
Virat Kohli And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Virat Kohli And Rohit Sharma

Highlights

  • विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ लगाया अपना पहला टी20 इंटरनेशनल शतक
  • मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने लिया विराट कोहली का इंटरव्यू, किए कई खुलासे
  • विराट कोहली ने करीब ढाई साल बाद लगाया है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक, खत्म हुआ इंतजार

Virat Kohli- Rohit Sharma Talk : एशिया कप 2022 में टीम इंडिया ने अपना आखिरी मैच खेल लिया है। भारतीय टीम ने अपने आखिरी सुपर 4 के मुकाबले में अफगानिस्तान को 101 रनों से करारी मात दी। हालांकि इस मैच के ज्यादा कुछ मायने नहीं थे, लेकिन मैच इसलिए यादगार बन गया क्योंकि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल में पहला शतक आ गया है। मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली से बात की और इस शतक के पीछे का राज जानना चाहा। इस पर विराट कोहली ने खुलकर अपनी बात रखी। बीसीसीआई की ओर से इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। जिसे आप यहां देख सकते हैं। 

विराट कोहली ने रोहित शर्मा के सामने खोले राज

रोहित शर्मा से बात करते हुए विराट कोहली ने कहा कि वे क्रिकेट के इस फॉर्मेट में तो कतई शतक की उम्मीद नहीं कर रहे थे। लेकिन ताज्जुब की बात ये है कि टी20 में ही इतने लंबे अंतराल के बाद शतक आया है। विराट कोहली ने कहा कि 14-15 साल के अपने क्रिकेट करियर में पहली बार ऐसा हुआ कि उन्होंने इतने लंबे वक्त तक बैट को हाथ तक नहीं लगाया और उसका नतीजा अब सामने हैं। विराट कोहली ने कहा कि इस एशिया कप में हमें काफी कुछ सीखने के लिए मिला। हमें पता चला कि हम कहां पर गलतियां कर रहे हैं और क्या करना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीम के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के साथ ही पूरा टीम का भरपूर सहयोग मिला। 

Virat Kohli And Rohit Sharma

Image Source : TWITTER/@BCCI
Virat Kohli And Rohit Sharma

कोहली ने लिया कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा का नाम
पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा कि सभी ने जो स्पेस दिया, इससे काफी मदद मिली। कोहली ने कहा कि आगे आने वक्त में टी20 विश्व कप भी है और अगर वे खुद अच्छा खेलेंगे तो टीम के लिए ज्यादा मददगार साबित हो सकते हैं। कोहली ने बताया कि अभी दो तीन दिन पहले ही कोच राहुल द्रविड़ ने बात की थी और बताया था कि अगर हम पहले बैटिंग कर रहे हैं तो किस तरह से बीच के ओवर में स्ट्राइक रेट को बढ़ाया जा सकता है। उनका एक ही गोल था कि जो जो चीजें मुझे टीम के लिए करनी है, वो इस एशिया कप में ट्रॉय करेंगे। विराट कोहली ने कहा कि उनका हमेशा से यही लक्ष्य रहा है कि वे तीनों फॉर्मेट खेलें, हमेशा से अच्छे क्रिकेट स्ट्रोक खेलें। उन्होंने कहा कि बड़े बड़े छक्के लगाना उनकी स्ट्रेंथ नहीं थी, लेकिन टीम की जरूरत के हिसाब से वे ऐसा करते हैं। उनका पहला टारगेट यही रहता है कि गैप खोजकर चौके लगाने की कोशिश की जाए। माना जाता है कि टी20 में स्ट्राइक रेट बढ़ाने के लिए आपको छक्के लगाने हैं, अब उन्होंने ये बात अपने मन से निकाली और इससे उन्हें काफी मदद मिली। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Dhanashree Verma: 'अकेले लड़ने के लिए मजबूत बनो..', धनश्री वर्मा का पोस्ट और Video फिर हुआ वायरल

Virat Kohli: 71वां शतक लगाने के एक दिन पहले से ही विराट ने कर ली थी तैयारी! जिगरी दोस्त ने खोला ये राज

Cricketer Rape Case: इस क्रिकेटर पर लगा नाबालिग से रेप का आरोप, IPL में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कर चुके हैं कमाल

Neeraj Chopra Diamond League: नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, 13 साल में पहली बार किसी भारतीय को मिला ये खिताब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड