A
Hindi News खेल क्रिकेट 'द्रविड़ कोच बनने लायक नहीं; टीम इंडिया के हेड पर पाकिस्तानी खिलाड़ी ने खड़े किए बड़े सवाल

'द्रविड़ कोच बनने लायक नहीं; टीम इंडिया के हेड पर पाकिस्तानी खिलाड़ी ने खड़े किए बड़े सवाल

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ पर जमकर सवाल खड़े हो रहे हैं। द्रविड़ को लेकर पाकिस्तान के एक दिग्गज खिलाड़ी ने खूब आलोचना की है।

Rahul Dravid- India TV Hindi Image Source : PTI Rahul Dravid

भारतीय क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज में मिलाजुला प्रदर्शन रहा। टीम इंडिया अभी तक इस दौरे पर एक भी सीरीज नहीं हारी, लेकिन खिलाड़ियों का प्रदर्शन ऐसा नहीं रहा जैसा वर्ल्ड कप और एशिया कप से पहले उम्मीद की जा रही थी। खासकर टी20 सीरीज में तो टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। टीम मैनेजमेंट को लेकर भी सवाल उठे। कोच राहुल द्रविड़ को भी लगातार निशाने पर लिया जा रहा है। इसी बीच पाकिस्तान के दिग्गज स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने भी द्रविड़ को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है। 

'द्रविड़ कोचिंग के लायक नहीं'

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ की आलोचना करते हुए कहा कि वह टी20 में कोच बनने के लायक नहीं हैं। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है, जिसके पहले तीन मैच हार चुके हैं। इस सीरीज में दो मैच बचे हैं और वेस्टइंडीज की टीम 2-1 से आगे है। वेस्टइंडीज ने त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में पहला मैच 4 रन से जीता। इसके बाद मेजबान टीम ने गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में दो विकेट से एक और जीत हासिल की। तीसरे टी-20 मैच से पहले भारत की स्थिति निराशाजनक थी, लेकिन शानदार प्रदर्शन ने उन्हें 7 विकेट से खेल जीतकर शानदार वापसी करने में मदद की। 

कनेरिया ने जमकर खड़े किए सवाल

कनेरिया ने भारत पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्होंने सीरीज में पर्याप्त इरादे नहीं दिखाए हैं। उन्होंने आईपीएल में हार्दिक की कप्तानी पर टिप्पणी की और उल्लेख किया कि गुजरात टाइटंस के कैंप में आशीष नेहरा की उपस्थिति आकर्षक टी20 टूर्नामेंट में एक कप्तान के रूप में हार्दिक की सफलता के पीछे एक प्रमुख कारण है। उन्होंने द्रविड़ पर भी तीखा हमला बोला और एक कोच के तौर पर उन्हें 'बहुत धीमा' करार दिया।

उन्होंने कहा कि यह भारतीय टीम पर्याप्त इरादे क्यों नहीं दिखा रही है? आशीष नेहरा की मौजूदगी के कारण हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटंस के साथ बहुत सफलता हासिल की है। भारत को टी20आई में और अधिक इरादे दिखाने चाहिए, और एक कोच इसमें एक बड़ी भूमिका निभाता है। राहुल द्रविड़, नहीं इसमें कोई संदेह नहीं है, वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी थे, लेकिन द्रविड़ टी20 में कोच बनने के लायक नहीं हैं। वह बहुत धीमे हैं। दूसरी ओर, आप देखते हैं कि आशीष नेहरा लगातार कुछ न कुछ करते रहते हैं और मैदान में संदेश देते रहते हैं। मुझे लगता है कि वह एक अवसर मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

केएल राहुल की होने जा रही मैदान पर वापसी, महीनों बाद इस दिन खेलेंगे पहला मैच

तिलक वर्मा के पास पहली सीरीज में ही बेहतरीन मौका, निशाने पर विराट कोहली का खास रिकॉर्ड

Latest Cricket News