Sunday, April 28, 2024
Advertisement

तिलक वर्मा के पास पहली सीरीज में ही बेहतरीन मौका, निशाने पर विराट कोहली का खास रिकॉर्ड

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के तीनों मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया। तिलक ने पहले मैच में 39, दूसरे में 51 और तीसरे में नाबाद 49 रन बनाए थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 10, 2023 7:43 IST
Virat Kohli, Tilak Varma- India TV Hindi
Image Source : GETTY, TWITTER Virat Kohli, Tilak Varma

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम करते हुए सीरीज में वापसी की थी। पहले दो मुकाबले हारने के बाद टीम इंडिया सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही थी लेकिन इन तीनों मुकाबलों में एक चीज जो भारतीय टीम के लिए खास रही वो थी तिलक वर्मा की बल्लेबाजी। मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार आगाज किया और आते ही अपना खाता छक्के के साथ खोला। इसके बाद दूसरे मुकाबले में उन्होंने फिफ्टी लगा दी और तीसरे मैच में नाबाद रहते हुए 49 रन बनाए। पहले तीन मुकाबलों में तिलक वर्मा 139 रन बनाकर अभी तक इस सीरीज के टॉप स्कोरर हैं। इतना ही नहीं अब इस पहली सीरीज में ही उनके पास बेहतरीन रिकॉर्ड बनाने का मौका है।

तिलक ने पहले 3 मैचों में मचाई धूम

अभी तीन मैचों के बाद ही तिलक वर्मा एक खास रिकॉर्ड की लिस्ट में पांचवें स्थान पर आ गए हैं। वह ईशान किशन, केएल राहुल और विराट कोहली के साथ एक खास लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। वहीं उनके निशाने पर है विराट कोहली का ऐसा रिकॉर्ड जो उनके अलावा किसी ने भी नहीं किया है। पर युवा तिलक वर्मा के पास पहली सीरीज में ही मौका है अपने नाम यह बेहतरीन रिकॉर्ड करने का। तिलक ने पहले मैच में 22 गेंदों पर 39 रन, दूसरे मैच में 41 गेंदों पर 51 रन और तीसरे मैच में 37 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाए थे। वह पांच मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बनने से 93 रन दूर हैं। वह अगले दो मैचों में विराट कोहली का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Tilak Varma

Image Source : AP
Tilak Varma

5 मैचों की टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय

  1. विराट कोहली- 231 रन vs इंग्लैंड, मार्च 2021
  2. केएल राहुल- 224 रन vs न्यूजीलैंड, जनवरी-फरवरी 2020
  3. ईशान किशन- 206 रन vs साउथ अफ्रीका, जून 2022
  4. श्रेयस अय्यर- 153 रन vs न्यूजीलैंड, जनवरी-फरवरी 2020
  5. तिलक वर्मा- 139 रन vs वेस्टइंडीज, अगस्त 2023 (आखिरी दो मैच बाकी)

तिलक वर्मा तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी!

तिलक वर्मा ने आईपीएल 2022 और 2023 में अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता था। उनको वहां बेहतरीन प्रदर्शन का फल टीम इंडिया में चयन के साथ मिला। तिलक वर्मा का पहली बार वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम में चयन हुआ। वह आगे आयरलैंड सीरीज में भी टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा एशियन गेम्स के स्क्वाड में भी इस खिलाड़ी को शामिल किया गया है। तिलक वर्मा के लिए रोहित शर्मा पहले ही कह चुके थे कि वह आने वाले सालों में तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी बन सकते हैं। टीम इंडिया नंबर 4 की समस्या से लगातार जूझ रही है। ऐसे में तिलक को आगामी एशिया कप में भी खिलाने की मांग उठने लगी है। अब देखना होगा कितनी जल्दी तिलक टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें:-

ODI World Cup 2023: सूर्यकुमार यादव को मिली हरी झंडी, वनडे क्रिकेट में मिलेगा यह बड़ा रोल!

तिलक वर्मा ने फिर जीता दिल, तीसरे टी20 में कर ली सूर्यकुमार यादव की बराबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement