Sunday, April 28, 2024
Advertisement

तिलक वर्मा ने फिर जीता दिल, तीसरे टी20 में कर ली सूर्यकुमार यादव की बराबरी

तिलक वर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों में ही 139 रन बना चुके हैं। वह इस वक्त श्रंखला के टॉप स्कोरर भी हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 09, 2023 6:58 IST
Tilak Varma, Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : AP Tilak Varma, Suryakumar Yadav

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भले ही 1-2 से पिछड़ रही हो, लेकिन टीम को तिलक वर्मा के रूप में एक और उभरता हुआ सितारा मिल गया है। तिलक वर्मा ने अपने डेब्यू टी20 इंटरनेशनल में पहले 22 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली और खूब सुर्खियां बटोरीं। उसके बाद दूसरे टी20 में 51 रन बनाते हुए उन्होंने अपनी पहली इंटरनेशनल फिफ्टी भी लगाई। फिर तीसरे टी20 में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से दिल जीता और 49 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम की जीत में अहम योगदान निभाया। इस सीरीज में अभी तक वह 139 रन बनाकर टॉप स्कोरर भी हैं। 

उन्होंने अपने तीनों शुरुआती टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में बल्लेबाजी करते हुए 30 प्लस रन बनाए। वह सूर्यकुमार यादव के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज भी बने। सूर्या ने साल 2021 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था और उन्होंने अपनी पहली तीन पारियों से ही टी20 क्रिकेट की दुनिया में तूफान मचाना शुरू कर दिया था। ठीक उसी तरह से तिलक वर्मा ने भी अपने करियर की शुरुआत की है। इतना ही नहीं अपने पहले तीन टी20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी वह सूर्या के साथ दूसरे स्थान पर हैं। इस मामले में दीपक हुड्डा टॉप पर हैं।

भारत के लिए पहली तीन टी20 पारी में सबसे ज्यादा रन

  • दीपक हुड्डा- 172 रन
  • सूर्यकुमार यादव- 139 रन
  • तिलक वर्मा- 139 रन
  • गौतम गंभीर- 109 रन

सूर्या के साथ तिलक ने दिलाई भारत को जीत

तिलक वर्मा ने अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज शानदार तरीके से किया है। उन्होंने इस मुकाबले में 37 गेंदों पर नाबाद रहते हुए 49 रन बनाए। उनकी इस पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल था। उन्होंने टीम इंडिया के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रनों की मैच विनिंग पार्टनरशिप की और टीम की जीत में अहम योगदान निभाया। उनकी 49 नाबाद और सूर्या की 83 रनों की शानदार पारी की बदौलत भारतीय टीम ने पहले दो मैच हारने के बाद तीसरा टी20 मुकाबला 7 विकेट से जीतते हुए सीरीज को 1-2 तक पहुंचाया। अब इसका चौथा व पांचवां मुकाबला 12 और 13 अगस्त को फ्लोरिडा में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी के दम पर बनाए 2 कीर्तिमान, शिखर धवन को भी छोड़ दिया पीछे

कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, एक झटके में चकनाचूर किया भुवनेश्वर-चहल का ये बड़ा रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement