A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे कंगारू टीम के ये बड़े सितारे

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे कंगारू टीम के ये बड़े सितारे

अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तीन प्रमुख तेज गेंदबाज पैट कमिन्स, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड आस्ट्रेलिया के 1988 के बाद पहले पाकिस्तान दौरे में सीमित ओवरों की श्रृंखला में नहीं खेलेंगे।

File photo of Josh Hazlewood and Mitchell Starc - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES File photo of Josh Hazlewood and Mitchell Starc 

Highlights

  • अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे
  • पैट कमिन्स, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड भी सीमित ओवरों की श्रृंखला में नही खेलेंगे
  • 29 मार्च, 31 मार्च और दो अप्रैल को वनडे तथा पांच अप्रैल को टी20 मैच खेला जाएगा

अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तीन प्रमुख तेज गेंदबाज पैट कमिन्स, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड आस्ट्रेलिया के 1988 के बाद पहले पाकिस्तान दौरे में सीमित ओवरों की श्रृंखला में नहीं खेलेंगे। ये चारों खिलाड़ी हालांकि चार मार्च से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में खेलेंगे जिसके बाद वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने के लिये भारत आ जाएंगे। ग्लेन मैक्सवेल को भी अवकाश दिया गया है और उन्हें भी पाकिस्तान में होने वाली तीन एकदिवसीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की श्रृंखला के लिये आस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईपीएल 2022 में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को एनओसी दी, इस तारीख से हो सकते हैं शामिल

आस्ट्रेलिया की चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा कि तीनों प्रारूप के व्यस्त कार्यकम को देखते हुए व्यावहारिक रवैया अपनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रत्येक सीरीज को लेकर हम जिस तरह का दृष्टिकोण रखते हैं, उसमें काफी व्यावहारिक बने रहने की जरूरत है।’’ आईपीएल दो अप्रैल से शुरू होगा। इससे पहले आस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के खिलाफ चार से आठ मार्च के बीच रावलपिंडी में, 12-16 मार्च को कराची में और 21-25 मार्च को लाहौर में टेस्ट मैच खेलने हैं। इन दोनों टीम के बीच 29 मार्च, 31 मार्च और दो अप्रैल को वनडे तथा पांच अप्रैल को टी20 मैच खेला जाएगा। ये मैच रावलपिंडी में खेले जाएंगे।

आस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम इस प्रकार है : आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, बेन मैकडरमॉट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस और एडम ज़म्पा। एपी पंत सुधीर सुधीर 2202 1524 मेलबर्न नननन

Latest Cricket News