A
Hindi News खेल क्रिकेट टिम साउदी के नाम दर्ज हुआ शानदार रिकॉर्ड, एमएस धोनी से रोहित शर्मा तक सबको छोड़ा पीछे

टिम साउदी के नाम दर्ज हुआ शानदार रिकॉर्ड, एमएस धोनी से रोहित शर्मा तक सबको छोड़ा पीछे

टिम साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट में जहां पहले गेंद से रिकॉर्ड बनाया था तो अब बल्ले से भी उन्होंने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया।

टिम साउदी और एमएस धोनी- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES टिम साउदी और एमएस धोनी

न्यूजीलैंड के टेस्ट कप्तान टिम साउदी इंग्लैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में जारी दूसरे टेस्ट में एक के बाद एक कई रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं। जहां पहले दिन उन्होंने 700 इंटरनेशनल विकेट पूरे करते हुए न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। उसके बाद तीसरे दिन उन्होंने न्यूजीलैंड की पहली पारी में गेंद के बाद बल्ले से भी कमाल किया। 103 पर 7 विकेट गंवाने के बाद उन्होंने 8वें विकेट के लिए 98 रन टॉम ब्लंडेल के साथ जोड़े। उन्होंने टेस्ट मैच में टी20 वाली पारी खेलकर धमाल मचा दिया और कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। 

टिम साउदी ने 49 गेंदों पर 73 रनों की पारी खेली और चार चौके व 6 छक्के लगाए। उनके टेस्ट करियर में अब 82 छक्के पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ उन्होंने इस मामले में एमएस धोनी (78), सचिन तेंदुलकर (69), रोहित शर्मा (68) और कपिल देव (61) जैसे स्टार भारतीय खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। ओवरऑल टेस्ट क्रिकेट में वह सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सूची में टॉप पर हैं इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स जिनके नाम 109 छक्के दर्ज हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी
  1. बेन स्टोक्स- 109
  2. ब्रेंडन मैकुल्लम- 107
  3. एडम गिलक्रिस्ट- 100
  4. क्रिस गेल- 98
  5. जैक कैलिस- 97
  6. वीरेंद्र सहवाग- 91

न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट साउदी के नाम

टिम साउदी ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 1 विकेट लेकर अपने 700 इंटरनेशनल विकेट पूरे किए थे। वहीं वह इसी के साथ न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने थे। आइए देखते हैं न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट:-

  • टिम साउदी: 700 
  • डैनियल वेटोरी: 696
  • रिचर्ड हेडली: 589
  • ट्रेंट बोल्ट: 578
  • क्रिस केर्न्स: 419

यह भी पढ़ें:-

हरमनप्रीत कौर के रनआउट पर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर का तंज, कहा- किस्मत नहीं कोशिश में कमी थी...

पाकिस्तान की एक बार फिर इंटरनेशनल बेइज्जती, PSL के दौरान गद्दाफी स्टेडियम से कैमरे हुए चोरी

Latest Cricket News