Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हरमनप्रीत कौर के रनआउट पर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर का तंज, कहा- किस्मत नहीं कोशिश में कमी थी...

ऑस्ट्रेलिया की महिला विकेटकीपर बैटर एलिसा हीली ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर के रनआउट को लेकर काफी कठोर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, किस्मत खराब नहीं थी बल्कि प्रयास की कमी थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 26, 2023 16:19 IST
.- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, GETTY एलिसा हीली ने सेमीफाइनल वाले हरमनप्रीत कौर के रनआउट पर तंज कसा है

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर का रनआउट होना टीम के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ था। इस मैच में टीम इंडिया 5 रनों से पीछे रहे गई और एक बार फिर खिताब के बेहद करीब पहुंचकर पूरे भारत की उम्मीदों पर पानी फिर गया था। हरमनप्रीत कौर के रनआउट पर काफी डिबेट भी हुआ। किसी ने इसे दुर्भाग्य कहा तो किसी ने लापरवाही। पूर्व कप्तान डायना एडुल्जी ने तो पूरी टीम की फिटनेस पर ही सवाल उठा दिए थे। अब इसी को लेकर ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बैटर एलिसा हीली का कमेंट सामने आया है।

एलिसा हीली का मानना है कि सेमीफाइनल में हरमनप्रीत कौर का रन आउट किस्मत नहीं बल्कि ‘वास्तविक प्रयास’ यानी कोशिश में कमी के कारण हुआ था। आपको बता दें कि पॉवरप्ले में तीन विकेट खोने के बाद हरमनप्रीत और जेमिमा रोड्रिग्ज की 41 गेंदों में 69 रन की चौथे विकेट की साझेदारी के दम पर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के करीब पहुंच गई थी। लेकिन 15वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद दूसरा रन लेने की कोशिश के दौरान हरमनप्रीत का बल्ला पिच पर फंस गया और हीली ने गिल्लियां बिखेर कर भारतीय कप्तान को रन आउट कर दिया। यहां से मैच का रुख पलट गया और पांच रन की करीबी हार से भारतीय टीम का विश्व कप अभियान खत्म हो गया। 

हीली की हरमनप्रीत के रनआउट पर दो टूक

हीली ने इसी को लेकर बयान दिया और ट्विटर पर जारी एक वीडियो में कहा कि, यह एक विचित्र मामला है। हरमनप्रीत कह सकती हैं कि वह बदकिस्मत रहीं लेकिन मेरा मानना है कि उनके प्रयास में कमी रह गयी और वह शायद क्रीज को पार कर सकती थी। अगर वह ईमानदारी से प्रयास करतीं तो यह बस दो मीटर का मामला था। हमें इसका कोई मलाल नहीं। हीली का यह बयान साफतौर पर भारतीय कप्तान के ऊपर तंज था। उनका साफ कहना है कि, हरमनप्रीत का यह रनआउट खराब किस्मत नहीं बल्कि खराब रनिंग या खराब प्रयास के कारण हुआ था।

हालांकि, मैच के बाद हरमनप्रीत कौर ने भी नम आंखों के साथ कहा था कि, मैं इससे ​​ज्यादा दुर्भाग्यशाली महसूस नहीं कर सकती। लेकिन हीली उन पर तंज कसने में पीछे नहीं रहीं। हीली ने आगे कहा कि, आप कह सकते हैं कि आप अपने पूरे जीवन बदकिस्मत रहे, लेकिन यह आमतौर पर उस समय के प्रयास और ऊर्जा के बारे में है। यह विकेटों के बीच दौड़ने के बारे में है। यह उन छोटी-छोटी बुनियादी चीजों को लेकर विपक्ष से बेहतर करने के बारे में है और बड़े टूर्नामेंट इसी तरह से जीत सकते हैं। मुझे लगता है कि हम इसे काफी अच्छे से कर रहे हैं। अगर बल्लेबाज के साथ कोई परेशानी होती है तो वह गिल्लियां बिखेरने से बचती हैं लेकिन हरमनप्रीत का मामला ऐसा नहीं था। 

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान की एक बार फिर इंटरनेशनल बेइज्जती, PSL के दौरान गद्दाफी स्टेडियम से कैमरे हुए चोरी

मुंबई इंडियंस की नई जर्सी हुई लॉन्च, जानें कब होगा टीम का पहला मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement