A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC Final: हेड का शतक और यह डरावना संयोग, टीम इंडिया पर हार का बड़ा खतरा!

WTC Final: हेड का शतक और यह डरावना संयोग, टीम इंडिया पर हार का बड़ा खतरा!

WTC फाइनल के पहले दिन ही हेड का शतक टीम इंडिया के लिए मुसीबत बनकर उभरा था। अब एक ऐसा डरावना संयोग सामने आया है जिससे भारत पर हार का खतरा मंडराने लगा है।

Travis Head, WTC Final- India TV Hindi Image Source : PTI, AP ट्रेविस हेड के शतक से टीम इंडिया की चिंता बढ़ी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है। 7 जून से इस महामुकाबले की शुरुआत हुई और पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार शतकीय पारी खेली। हेड की इस पारी से जहां कंगारू टीम ड्राइविंग सीट पर आ गई है, वहीं टीम इंडिया के लिए चिंताएं बढ़ गई हैं। अगर यह कहें कि टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडराने लगा है तो यह भी गलत नहीं होगा। दरअसल बात ही कुछ ऐसी है। हेड के शतक से एक ऐसा आंकड़ा सामने आया है जिससे भारतीय फैंस की उम्मीदों को झटका लग सकता है। इतना ही नहीं यह भी डर लगने लगा है कहीं 10 साल सपना फिर से सपना ही ना रह जाए।

दरअसल भारतीय टीम ने साल 2013 के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। 10 साल बाद उम्मीद थी कि टीम अपना आईसीसी खिताब का सूखा खत्म करेगी। लेकिन अब ट्रेविस हेड के शतक के बाद ऐसा आंकड़ा सामने आ गया है जिससे डर पैदा होना लाजिमी है। हेड ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए सात शतक लगाए थे जिसमें से चार टेस्ट और तीन वनडे में आए थे। इन सभी सातों मौकों पर ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली थी। अब यह उनका आठवां इंटरनेशनल शतक और पांचवां टेस्ट शतक भारत के सामने आया है। अगर यह संयोग सच हो गया तो निश्चित ही हर भारतवासी का दिल टूट जाएगा।

Image Source : ptiट्रेविस हेड WTC फाइनल के इतिहास में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने

जब-जब हेड ने जड़े शतक, क्या रहा रिजल्ट?
  1. 128 vs पाकिस्तान (ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत)
  2. 161 vs श्रीलंका (ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत)
  3. 114 vs न्यूजीलैंड (ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत)
  4. 152 vs इंग्लैंड (ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत)
  5. 101 vs पाकिस्तान (ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत)
  6. 101 vs इंग्लैंड (ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत)
  7. 152 vs इंग्लैंड (ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत)

Image Source : ptiस्मिथ और हेड ने पहले दिन चौथे विकेट के लिए नाबाद 251 रनों की पार्टनरशिप की

ट्रेविस हेड ने ओवल में जारी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहले दिन के अंत तक नाबाद 146 रन बना लिए थे। उन्होंने मात्र 106 गेंदों पर ही अपना पांचवां टेस्ट शतक पूरा कर लिया था। अब ऊपर के आंकड़े को देख भारतीय टीम और उसके फैंस बिल्कुल भी खुश नहीं होंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन बना लिए थे। अब देखना होगा चौथे दिन भारतीय गेंदबाज टीम की वापसी करवा पाते हैं या नहीं और यह संयोग कितना सही साबित होगा यह अंतिम दिन ही पता लगेगा। 

यह भी पढ़ें:-

World Cup 2023 Schedule: ICC ने दिया बड़ा अपडेट, जानें कब आएगा वर्ल्ड कप का शेड्यूल

WTC Final: ओवल में चला हेड का जादू, ऋषभ पंत का रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त

WTC Final: कप्तान रोहित शर्मा से हुई बड़ी चूक! आंकड़े दे रहे गवाही

Latest Cricket News