A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप से ठीक पहले इस खिलाड़ी ने की वापसी, एक साल के बाद इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए तैयार

वर्ल्ड कप से ठीक पहले इस खिलाड़ी ने की वापसी, एक साल के बाद इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए तैयार

वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन अक्टूबर में भारत में होगा। इस टूर्नामेंट से ठीक पहले एक स्टार खिलाड़ी की टीम में वापसी हो चुकी है।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY Team India

वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां अब सभी टीमों ने शुरू कर दी हैं। दुनियाभर के खिलाड़ी इस बड़े टूर्नामेंट के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं। इसी बीच वर्ल्ड कप से कुछ महीनों पहले एक और बड़ी खबर सामने आई है। एक खिलाड़ी जो लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर था उसने वर्ल्ड कप से पहले टीम में वापसी करने का फैसला कर लिया है।

इस खिलाड़ी ने की वापसी   

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी चार मैचों की वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की वापसी हो चुकी है। बोल्ट न्यूजीलैंड क्रिकेट के कॉन्ट्रैक्ट वाले क्रिकेटर नहीं हैं। उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच नवंबर 2022 में टी20 विश्व कप के दौरान आया था, जबकि आगामी इंग्लैंड सीरीज सितंबर 2022 के बाद उनका पहला वनडे मैच होगा।

दुनियाभर की लीग में ले रहे थे हिस्सा

बोल्ट बिग बैश लीग (बीबीएल), इंटरनेशनल टी20 लीग (आईएलटी20), इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और हाल ही में मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) सहित कई टी20 फ्रेंचाइजी लीग में भाग ले रहे हैं। ब्लैककैप टीम में उनका शामिल होना इस बात का ठोस संकेत है कि वह 2023 वनडे विश्व कप में भी हिस्सा लेंगे। टीम में एक और प्रमुख वापसी काइल जैमीसन के रूप में हुई है। इस ऑलराउंडर को पीठ में चोट लगी थी जिसके लिए सर्जरी की आवश्यकता थी, इसलिए उन्हें मार्च 2023 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के साथ-साथ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए 2023 आईपीएल सीजन से बाहर कर दिया गया।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की वनडे टीम

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलन, डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, रचिन रवींद्र, काइल जैमीसन, मैट हेनरी, टिम साउदी, एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट

ये भी पढ़ें: 

हार्दिक पांड्या ने जीत के बावजूद दिया अड़ियल बयान, टीम के बैटिंग कॉम्बिनेशन पर कही ये बात

 

सूर्यकुमार यादव ने 51वें टी20 में कर ली 148 मैच खेलने वाले रोहित की बराबरी, बस कोहली से हैं पीछे

 

सूर्यकुमार यादव ने 51वें टी20 में कर ली 148 मैच खेलने वाले रोहित की बराबरी, बस कोहली से हैं पीछे

Latest Cricket News