A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: टीम इंडिया में जगह ना मिलने पर इस खिलाड़ी का छलका दर्द! कहा- सोशल मीडिया पर कर दिया ऐसा पोस्ट

IND vs ENG: टीम इंडिया में जगह ना मिलने पर इस खिलाड़ी का छलका दर्द! कहा- सोशल मीडिया पर कर दिया ऐसा पोस्ट

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच इस समय 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है।

Umesh Yadav- India TV Hindi Image Source : GETTY टीम में जगह ना मिलने पर इस खिलाड़ी ने किया ऐसा पोस्ट

India vs England Test Series: इंग्लैंड की टीम इस समय भारत के दौरे पर है। यहां टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान हो गया है। इसी बीच भारतीय टीम से बाहर चल रहे एक खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर ऐसा पोस्ट किया है जो काफी वायरल हो रहा है। इस खिलाड़ी का हालिया प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का छलका दर्द

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए टीम का ऐलान किया है। इस टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव का नाम शामिल नहीं है। उमेश यादव पिछले कई समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन उन्होंने हालिया समय में घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इसके बाद भी उनकी भारतीय टीम में वापसी नहीं हुई है। इस बीच उन्होंने स्क्वॉड के ऐलान के बाद ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा कि किताबों पर धूल जमने से कहानियां खत्म नहीं होती है। उनका ये पोस्ट अब काफी वायरल हो रहा है। 

Image Source : Umesh Yadav Instagram/gettyटीम में जगह ना मिलने पर इस खिलाड़ी ने किया ऐसा पोस्ट

WTC फाइनल के बाद नहीं मिला मौका 

उमेश यादव टीम इंडिया के लिए अपना पिछला टेस्ट मैच 2023 में केनिंग्टन ओवल के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरे थे। ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला। इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। वह तब से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे है। वहीं, वह इस समय रणजी ट्रॉफी में विदर्भ के लिए खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में वह 4 मैचों में 19 विकेट चटका चुके हैं। इनमें से 18 विकेट उन्होंने पिछले 3 मैचों में हासिल किए हैं। दूसरी ओर उमेश यादव ने भारत के लिए 57 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 30.95 की औसत के साथ 170 विकेट चटकाए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

ये भी पढ़ें

U19 World Cup: साल का पहला वर्ल्ड कप जीतने से एक कदम दूर भारत, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा है रिकॉर्ड

SA20 League: सनराइजर्स की खुली किस्मत, लगातार दूसरी बार जीता SA20 लीग का खिताब, फाइनल में डरबन को हराया

Latest Cricket News