Saturday, April 27, 2024
Advertisement

SA20 League: सनराइजर्स की खुली किस्मत, लगातार दूसरी बार जीता SA20 लीग का खिताब, फाइनल में डरबन को हराया

SA20 League Final: सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने डरबन सुपर जायंट्स को हराकर साउथ अफ्रीकी लीग SA20 के दूसरे सीजन का खिताब अपने नाम किया। सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने लगातार दूसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 11, 2024 6:34 IST
SA20 League Final- India TV Hindi
Image Source : SA20 X सनराइजर्स ने लगातार दूसरी बार जीता SA20 लीग का खिताब

SA20 League Final 2024: साउथ अफ्रीकी लीग SA20 का फाइनल मैच सनराइजर्स ईस्टर्न केप और डरबन सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। एडन मारक्रम की अगुवाई वाली सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने इस फाइनल मैच को जीतकर इतिहास रच दिया। ये SA20 लीग का दूसरा सीजन था और इस बार भी पहले सीजन की चैंपियन सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने बाजी मारी। 

सनराइजर्स ने जीता SA20 लीग का खिताब

फाइनल मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने 3 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए डरबन की पूरी टीम 17 ओवर में महज 115 रनों पर ही सिमट गई। ऐसे में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने मैच 89 रनों से अपने नाम किया। सनराइजर्स ईस्टर्न केप की जीत के हीरो टॉम एबेल रहे। उन्होंने फाइनल में 34 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली। वहीं, मार्को जानसेन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। 

पूरे सीजन शानदार फॉर्म में रही सनराइजर्स ईस्टर्न केप

एडेन मार्कराम की अगुवाई वाली ईस्टर्न केप ने इस सीजन में काफी शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल तक पहुंचने के रास्ते में उसने केवल दो गेम गंवाए। ग्रुप स्टेज के खत्म होने के बाद वे प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही। दूसरी ओर, केशव महाराज की सुपर जायंट्स इस सीजन की दूसरी बेस्ट टीम रही और वह प्वॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर थी। लेकिन वह फाइनल में सनराइजर्स ईस्टर्न केप को नहीं हरा सकी। 

सनराइजर्स ईस्टर्न केप की टीम हुई मालामाल 

साउथ अफ्रीका टी20 लीग में कुल प्राइज मनी 70 मिलियन रैंड है, जो भारतीय रुपये में करीब 31 करोड़ रुपये हैं। वहीं, साउथ अफ्रीका टी20 लीग की विजेता टीम को 34 मिलियन रैंड इनामी राशि के रूप में मिले, जो भारतीय मुद्रा में करीब 15 करोड़ रुपये हैं। दूसरी ओर फाइनल मैच हारने वाली सुपर जायंट्स भी मालामाल हुई। रनरअप टीम को 16.25 मिलियन रैंड मिले, ये भारतीय मुद्रा में करीब 7.2 करोड़ रुपये हैं। 

ये भी पढ़ें

U19 World Cup Final 2024: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा फाइनल, जानें कब, कहां और कैसे देखें Live मुकाबला

U19 WC 2024 IND vs AUS: फाइनल में पिच पर गेंदबाज दिखाएंगे कमाल या बल्लेबाजों का होगा राज, जानें पूरी रिपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement