Sunday, April 28, 2024
Advertisement

U19 WC 2024 IND vs AUS: फाइनल में पिच पर गेंदबाज दिखाएंगे कमाल या बल्लेबाजों का होगा राज, जानें पूरी रिपोर्ट

ICC अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का अभी तक इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है और उन्होंने किसी भी मुकाबले में अब तक हार का सामना नहीं किया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 10, 2024 22:28 IST
Uday Saharan And Hugh Weibgen- India TV Hindi
Image Source : ICC/TWITTER उदय सहारन और ह्यूज वेईबगेनौ

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 11 फरवरी को खेला जाएगा। टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला साउथ अफ्रीका के विलोमूर पार्क बेनोनी में होगा। इसी मैदान पर दोनों सेमीफाइनल मुकाबले भी खेले गए थे, जिसमें भारत ने जहां साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से मात दी थी तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई अंडर 19 टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने सेमीफाइनल मुकाबले में एक विकेट से जीत हासिल की थी। अब तक दोनों ही टीमों का इस टूर्नामेंट में अजेय सफर देखने को मिला है।

पिच से किसे मिलेगी मदद

फाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका के बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेला जाएगा, जहां पर अब तक टूर्नामेंट के 5 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें 3 मैचों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जहां जीत हासिल की है तो वहीं 2 बार मैच में बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम मुकाबला अपने नाम करने में कामयाब हुई है। हालांकि सभी मैच काफी रोमांचक जरूर रहे थे। वहीं इस मैदान की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलते हुए देखने को मिली है, जिसकी वजह पिच पर मौजूद घास है, इससे फाइनल मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है। ऐसे में बल्लेबाजों के लिए तेजी से रन बनाना काफी मुश्किल काम जरूर रहेगा।

अब तक टारगेट चेज करने वाली टीम ने जीत अधिक मुकाबले

विलोमूर पार्क में अब तक खेले गए 27 वनडे मैचों का रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें से सिर्फ 8 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। इसके अलावा 17 मैचों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने मैच को अपने नाम किया है। ऐसे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में टॉस की भूमिका काफी अहम रहने वाली है, जिसमें इसे जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना चाहेगी ताकि पिच पर मौजूद शुरुआती नमी का फायदा उठाया जा सके।

ये भी पढ़ें

मोहम्मद नबी ने 39 साल की उम्र में इस मामले में सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे, शतक लगाकार किया ये बड़ा कारनामा

IND vs ENG: तेज गेंदबाज आकाश दीप के बारे में जानें सभी जानकारी, आखिरी 3 टेस्ट के लिए हुआ चयन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement