A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI वर्ल्ड कप से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, इंजरी के कारण बाहर हुआ ये खिलाड़ी

ODI वर्ल्ड कप से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, इंजरी के कारण बाहर हुआ ये खिलाड़ी

इंजरी के कारण श्रीलंका का एक स्टार खिलाड़ी वर्ल्ड कप नहीं खेल सकेगा। यह खिलाड़ी पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में भी था और टीम के लिए लगातार अच्छा कर रहा था।

IND vs SL- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम श्रीलंका मैच

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए लगभग ज्यादातर टीमों का ऐलान कर दिया गया है। इसी बीच एक टीम को वर्ल्ड कप से ठीक पहले बहुत बड़ा झटका लगा है। इस खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन के कारण टीम ने वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया था। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि श्रीलंका के स्टार स्पिन गेंदबाज वानिंदु हसरंगा हैं। वानिंदु हसरंगा इंजरी के कारण वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उनके बाहर होने से श्रीलंकाई टीम के वर्ल्ड कप मीशन को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है।

शानदार फॉर्म में थे हसरंगा

वानिंदु हसरंगा इंजरी के कारण हाल ही खेले गए एशिया कप में भी श्रीलंकाई टीम के लिए नहीं खेल सके थे। हसरंगा को एशिया कप से ठीक पहले इंजरी हुई थी। उन्होंने इस टूर्नामेंट से पहले लंका प्रीमियर लीग भी खेला था। जहां उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। लंका प्रीमियर लीग में हसरंगा 279 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज और 19 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करवाया था। कुल मिलाकर कहा जाए तो वह अच्छे फॉर्म में थे।

इंजरी ने बढ़ाई टेंशन

वर्ल्ड कप से पहले इंजरी ने श्रीलंकाई टीम को बूरी तरह से परेशान कर दिया है। हसरंगा के अलावा श्रीलंका को दो अन्य खिलाड़ी इंजरी के कारण इस वक्त टीम से बाहर हैं। स्टार स्पिनर महीश तीक्ष्णा एशिया कप में सुपर 4 राउंड के अंतिम मुकाबले में चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वह भारत के खिलाफ फाइनल मैच भी नहीं खेल सके थे। हालांकि माना जा रहा है कि वह वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले फिट हो जाएंगे। तीक्ष्णा के अलावा तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा भी इंजरी के कारण लंबे समय से श्रीलंकाई टीम के प्लेइंग 11 से बाहर चल रहे हैं। दुष्मंथा चमीरा का वर्ल्ड कप में खेलना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। इन तीनों गेंदबाजों के चोटिल होने के कारण श्रीलंका की बॉलिंग यूनिट को बड़ा नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS: दूसरा वनडे नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी, टीम इंडिया को लगा झटका

Asian Games 2023 Day 1 Live: भारत ने अब तक जीते पांच मेडल, पहले दिन शानदार शुरुआत

Latest Cricket News