Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Asian Games 2023 Day 1: भारत ने अब तक जीते पांच मेडल, पहले दिन शानदार शुरुआत

भारत ने एशियाई खेलों में स्लिवर मेडल के साथ अपना खाता खोला है। महिला क्रिकेट के सेमीफाइनल में भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। निखत जरीन भी एक्शन में होंगी। हांग्जो खेलों में कई नाविक भी पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 24, 2023 19:30 IST
Asian Games- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI एशियन गेम्स

Asian Games 2023 Day 1: एशियन गेम्स का आयोजन इस साल चीन के हांग्जो में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारत की ओर से 655 एथलीट 39 अलग-अलग खेलों में हिस्सा ले रहे हैं। आज एशियन गेम्स का पहला दिन है। जहां भारत के कई एथलीट एक्शन में नजर आएंगे। ऐसे में उन सभी के लाइव अपडेट जानने के लिए नीचे की ओर स्क्रॉल करें।

Asian Games 2023 Day 1 Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 1:28 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    वालीबॉल में जापान ने हराया

    वालीबॉल में भारत को जापान के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। जापान ने इस मैच को 3-0 से जीता है। इस हार के साथ ही भारतीय मेंस वालीबॉल टीम का सफर एशियन गेम्स में यहीं खत्म हो गया। जीतने वाली टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

  • 1:11 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बॉक्सिंग में प्रीति क्वार्टरफाइनल में

    बॉक्सिंग के 54 किलोग्राम भार वर्ग में भारत की प्रीति ने शानदार अंदाज में शुरुआती राउंड जीत लिया है। इस मैच में मिली जीत के साथ वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। 

  • 1:08 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    टेनिस में भारत का प्रदर्शन अब तक

    टेबल टेनिस में भारतीय महिला टीम राउंड-16 के मुकाबले में थाईलैंड से हार गई है। वे 2-1 से आगे थी लेकिन अंत में 3-2 से हार गईं। पुरुष टीम ने कजाकिस्तान के खिलाफ राउंड-16 मुकाबले को 3-2 के अंतर से जीत लिया।

  • 11:11 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रग्बी भारतीय महिला टीम की हार

    रग्बी में भारत की महिला टीम को अपने पूल एफ में हांगकांग, चीन से 0-38 से हार का सामना करना पड़ा है। वे आज जापान के खिलाफ अगले ग्रुप गेम में फिर से वापसी करने की कोशिश करेंगी।

  • 10:35 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत ने जीता 5वां मेडल

  • 10:34 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रोइंग में एक और मेडल

    रोइंग इवेंट ने भारत के लिए एक और सिल्वर मेडल दिन का तीसरा पदक लेकर आया है। इस बार मेंस के आठ फाइनल ए में सिल्वर मेडल जीता है। भारत पहले ही दो पदक जीत चुका है।

  • 10:32 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    हॉकी में टीम इंडिया का जलवा

    हॉकी में भारत और उज्बेकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत ने उज्बेकिस्तान को 16-0 से हरा दिया। भारत ने इस जीत के साथ शानदार शुरुआत की है।

  • 9:42 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    पहले हाफ में ही भारतीय हॉकी टीम का जलवा

    एशियन गेम्स में भारत और उज्बेकिस्तान के बीच हॉकी मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले हॉफ में ही टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत ने उज्बेकिस्तान के खिलाफ पहले हॉफ में 7 गोल दागे हैं। इसी के साथ टीम इंडिया 7-0 से आगे चल रही है।

  • 8:50 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    हॉकी में भारत का मैच

    एशियन गेम्स के हॉकी में भारत का मुकाबला उज्बेकिस्तान से खेला जा रहा है। यह ग्रुप स्टेज का मुकाबला है। दोनों टीम इस वक्त मैदान पर है। पहले क्वार्टर में अभी तक किसी भी टीम ने गोल नहीं दागा है।

  • 8:48 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंच गई है। टीम इंडिया ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया। टीम इंडिया ने इस मैच में बांग्लादेश को 51 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया और 52 रनों के टारगेट को सिर्फ 8.2 ओवर में ही चेज कर लिया।

  • 8:05 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    शूटिंग में भी सिल्वर

  • 8:03 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रोइंग में भारत का कमाल

    रोइंग के मेंस डबल इवेंट में भारत की ओर से अर्जुन लाल और अरविंद सिंह ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। इन दोनों ने 06 मिनट और 28 सेकंड में फिनिश किया।

  • 7:53 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कमाल

    भारतीय महिल क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में कमाल का प्रदर्शन किया है। सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश की टीम को उन्होंने 17.5 ओवर में 51 रनों पर ऑलआउट कर दिया है। अब उन्हें जीत के लिए 20 ओवर में 52 रनों की जरूरत है।

  • 7:49 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत ने जीते पहले दो मेडल

    निशानेबाजी और रोइंग ने भारत को एशियन गेम्स में पहले दो पदक दिलाए हैं। भारत ने दोनों इवेंट में स्लिवर मेडल जीते हैं। भारत के लिए यह गर्व की बात है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement