A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: सूर्या की कप्तानी में इन दो खिलाड़ियों को नहीं मिला एक मौका, अब बचा है सिर्फ 1 मैच

IND vs AUS: सूर्या की कप्तानी में इन दो खिलाड़ियों को नहीं मिला एक मौका, अब बचा है सिर्फ 1 मैच

IND vs AUS 5th T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी को अभी तक मौका नहीं मिला है। ये दोनों ही खिलाड़ी एशियन गेम्‍स 2023 में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे।

IND VS AUS- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज

IND vs AUS 5th T20I Match: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होते ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हुई थी। ऐसे में बीसीसीआई ने इस सीरीज में एक युवा टीम खिलाने का फैसला लिया था और कप्तानी की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव को दी थी। ये पहला मौका है जब सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। उन्होंने सीरीज के पहले 4 मैचों में ही स्क्वॉड में मौजूद लगभग सभी खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में मौका दे दिया है, लेकिन 2 खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने सीरीज में एक भी मैच नहीं खेला है। 

इन दो खिलाड़ियों को नहीं मिला एक मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को अभी तक एक भी मौका नहीं दिया है। ये दोनों ही खिलाड़ियों का हालिया प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है, लेकिन वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सकते हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी एशियन गेम्‍स 2023 में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी थे। बता दें सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में जगह मिलने का ये आखिरी मौका होगा। इसके बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज खेलनी है। 

दोनों खिलाड़ियों का टी20 करियर

वॉशिंगटन सुंदर ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 40 टी20 मैच खेले हैं। इन मैचों में वॉशिंगटन सुंदर ने 7.17 इकोनॉमी रेट से रन देते हुए 31 विकेट हासिल किए हैं। गेंद के साथ-साथ वॉशिंगटन सुंदर बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। उन्होंने इन 40 मैचों में 107 रन भी बनाए हैं। वह भारत के लिए 4 टेस्ट और 18 वनडे मैच भी खेल चुके हैं। दूसरी ओर शिवम दुबे ने टीम इंडिया के लिए 18 टी20 मैचों में 152 रन बनाए हैं और 6 विकेट भी हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के लिए 1 वनडे मैच भी खेला है।  

टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम:

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), श्रेयस अय्यर  (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार, दीपर चाहर। 

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी टी20 मैच में हराने के लिए टीम इंडिया को बदलना होगा इतिहास, कभी नहीं हुआ ये काम

बेंगलुरु की पिच पर बल्लेबाजों का होगा राज या गेंदबाज दिखाएंगे कमाल, जानें पूरी जानकारी

Latest Cricket News