Tuesday, February 20, 2024
Advertisement

बेंगलुरु की पिच पर बल्लेबाजों का होगा राज या गेंदबाज दिखाएंगे कमाल, जानें पूरी जानकारी

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने चौथे मैच को 20 रनों से अपने नाम करने के साथ पहले ही सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 03, 2023 6:04 IST
M. Chinnaswamy Stadium- India TV Hindi
Image Source : GETTY एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 3 दिसंबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में रायपुर के मैदान पर खेले गए सीरीज के चौथे मुकाबले को 20 रनों से अपने नाम करने के साथ पहले ही सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है। ऐसे में इस मुकाबले में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया अपने सम्मान को बचाने के इरादे से जरूर उतरेगी। वहीं टीम इंडिया की कोशिश इस मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को मौका देने की होगी ताकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले और खिलाड़ियों को भी आजमाया जा सके।

बेंगलुरु की पिच पर बल्लेबाजों का दिख सकता दम

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर को बात की जाए तो ये बल्लेबाजों के लिए काफी मुफीद मानी जाती है। ऐसे में इस मैच में भी 200 या उससे अधिक का स्कोर बनते हुए देखने को मिल सकता है। टॉस जीतने वाली टीम ओस की भूमिका को ध्यान में रखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेना चाहेगी। इस मैदान पर बाउंड्री छोटी होने की वजह से बल्लेबाज काफी आसानी के साथ गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा देते हैं। यहां पर पहली पारी के औसत स्कोर को लेकर बात की जाए तो वह 135 रनों की करीब का है। वहीं अब तक यहां पर खेले गए 8 टी20 मैचों में से 5 में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जबकि 2 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, वहीं एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका था।

मैच के दौरान ऐसा रहने वाला है मौसम का हाल

पांचवें टी20 मैच के दौरान मौसम को लेकर बात की जाए तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार बेंगलुरु में शाम के समय हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं बारिश होने की संभावना 55 प्रतिशत तक जताई गई हैं। वहीं अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद जताई गई है।

ये भी पढ़ें

PCB ने फजीहत होने के बाद पलटा अपना फैसला, चीफ सिलेक्टर वहाब रियाज दी जानकारी

IND vs AUS: कब और कहां खेला जाएगा टी20 सीरीज का आखिरी मैच? ऐसा है यहां का रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement