Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PCB ने फजीहत होने के बाद पलटा अपना फैसला, चीफ सिलेक्टर वहाब रियाज दी जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 24 घंटे के अंदर सलमान बट को चयन समिति के सलाहाकार बनाए जाने के अपने फैसले को वापस ले लिया। इस बात की जानकारी मौजूदा मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने दी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 02, 2023 23:05 IST
Salman Butt And Wahab Riaz- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PCB सलमान बट और वहाब रियाज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपनी चयन समिति में चीफ सिलेक्टर वहाब रियाज के सलाहाकार के तौर पर तीन पूर्व खिलाड़ियों को शामिल किया था। इसमें कामरान अकमल, राव इफ्तिखार अंजुम और मैच फिक्सिंग की वजह से पांच साल का बैन झेलने वाले सलमान बट का नाम भी शामिल था। पीसीबी को सलमान बट को इसमें शामिल किए जाने की वजह से लगातार पूर्व खिलाड़ियों और फैंस की आलोचना का सामना करना पड़ रहा था। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन सभी को ध्यान में रखते हुए अपने इस फैसले को 24 घंटे के अंदर वापस लेते हुए सलमान बट का नाम इस समिति से हटा दिया।

चीफ सिलेक्टर वहाब रियाज ने दी जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने प्रेस वार्ता करते हुए खुद सलमान बट के नाम को वापस लेने की जानकारी दी। वहाब ने इस पूरे मामले पर कहा कि मैं सबसे पहले ये जानकारी सभी को देना चाहता हूं कि वह किसी भी पीसीबी पैनल का हिस्सा नहीं हैं। दूसरा वह काफी क्रिकेट को लेकर सोच रखते हैं और पिछले 2 से तीन सालों से लगातार घरेलू क्रिकेट को भी कवर कर रहे हैं। एक चीफ सिलेक्टर होने के नाते मुझे ये फैसला लेने की आजादी है कि कौन लोग मेरे साथ काम करेंगे और मुझे किसके सपोर्ट की जरूरत है। मेरे ऊपर इसको लेकर किसी तरह का दबाव नहीं था। ये पूरी तरह से मेरा फैसला था जिसे अब मैं वापस ले रहा हूं और मुझे लगता है कि लोगों को भी ये समझना चाहिए की उन्हें जीवन में आगे की तरफ होगा।

वहाब ने जडेजा और अजहरुद्दीन का दिया उदाहरण

अपने इस बयान में वहाब रियाज ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन और अजय जडेजा का भी उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि सभी को जीवन में दूसरा मौका मिलना चाहिए जब उन्होंने अपनी गलती की सजा पूरी कर ली हो, लेकिन सलमान बट के मामले में ये मेरे लिए काफी निजी हो गया था और इस वजह से मुझे उन्हें समिति से हटाना पड़ा। वहाब ने आगे कहा कि भारत से अजहरुद्दीन और अजय जडेजा ने भी स्पॉट-फिक्सिंग मामले में अपनी सजा पूरी की और इसके बाद एक जहां वहां के एक क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट हैं तो वहीं जडेजा हाल में ही खत्म हुए वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम के मेंटर थे।

ये भी पढ़ें

'मैं खुद पर भरोसा रखता हूं'; रिंकू सिंह ने बताया आखिर कैसे लगाते वह इतनी आसानी से छक्के

WPL 2024 की ऑक्शन लिस्ट में 165 खिलाड़ियों को मिली जगह, सिर्फ 30 की चमकेगी किस्मत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement