Saturday, March 02, 2024
Advertisement

'मैं खुद पर भरोसा रखता हूं'; रिंकू सिंह ने बताया आखिर कैसे लगाते वह इतनी आसानी से छक्के

India vs Australia: रायपुर के मैदान पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टी20 मैच में 20 रनों से मात देने के साथ सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त ले ली है। इस मुकाबले में भारत की तरफ से रिंकू सिंह ने एक बार फिर से अपनी बल्लेबाजी प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 02, 2023 16:03 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : AP रिंकू सिंह

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रायपुर के मैदान पर खेले गए सीरीज के चौथे टी20 मुकाबले में 20 रनों से जीत हासिल की। इस मैच में टीम इंडिया की जीत में रिंकू सिंह ने एक बार फिर से अपने बल्ले से अहम भूमिका अदा की। रिंकू जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे तो उस समय भारतीय टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 63 रन था। रिंकू ने यहां से पहले रुतुराज गायकवाड़ के साथ 48 रनों की साझेदारी की और उसके बाद जीतेश शर्मा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 32 गेंदों में 56 रन जोड़ दिए। इसकी बदौलत भारतीय टीम 20 ओवरों में 174 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी थी। इस मुकाबले के बाद रिंकू ने जीतेश शर्मा के साथ बातचीत में ये खुलासा किया कि वह खुद को दबाव भरे माहौल में किस तरह शांत रखते हुए बड़े शॉट से लगाते हैं। रिंकू ने इस मैच में अपनी 46 रनों की पारी में चार चौके और 2 छक्के भी लगाए।

आईपीएल में खेलने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच के बाद बीसीसीआई की तरफ से रिंकू सिंह और जीतेश शर्मा की बातचीत का एक वीडियो पोस्ट किया गया। इसमें जीतेश ने रिंकू से सवाल किया कि वह खुद को ऐसे दबाव में किस तरह से शांत रखने में कामयाब होते हैं, तो रिंकू ने इसके जबाव में कहा कि मैं लंबे समय से खेल रहा हूं। मैं पिछले 5-6 साल से आईपीएल में खेल रहा हूं, जिससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा। मैं खुद पर भरोसा रखता हूं और शांत बने रहने की कोशिश करता हूं। इस दौरान जीतेश ने इस बात को भी माना कि जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे थे तो काफी दबाव में थे, लेकिन रिंकू को लेकर उन्होंने कहा कि वह बिल्कुल ही शांत दिख रहे थे और बड़ी ही आसानी से शॉट लगा रहे थे।

रिंकू ने बताया कैसे लगाया 100 मीटर लंबा छक्का

इस मुकाबले में रिंकू सिंह ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान जो 2 छक्के लगाए थे, तो उसमें से एक 100 मीटर लंबा छक्का था। रिंकू से जब जीतेश ने इसका राज पूछा तो उन्होंने बताया कि वह नियमित तौर पर जिम जाते हैं। उन्हें वजन उठाना पसंद है जिससे उनको ताकत मिलती है। वहीं जीतेश शर्मा ने अपनी 35 रनों की शानदार पारी के लिए भी रिंकू को धन्यवाद दिया जिसमें उन्होंने कहा कि रिंकू लगातार मुझे बोल रहे थे कि बिल्कुल शांत रहो और किसी तरह का दबाव मत लो। बता दें कि जीतेश को इस मैच में ईशान किशन की जगह पर शामिल किया गया था और उन्होंने अपनी इस छोटी सी पारी से सभी का दिल जरूर जीता।

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: टीम इंडिया का ऐतिहासिक प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार किया ये कारनामा

BAN vs NZ: बांग्लादेश ने किया बड़ा उलटफेर, न्यूजीलैंड को पहली बार अपने घर पर टेस्ट में हराया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement