Monday, April 29, 2024
Advertisement

BAN vs NZ: बांग्लादेश ने किया बड़ा उलटफेर, न्यूजीलैंड को पहली बार अपने घर पर टेस्ट में हराया

BAN vs NZ 1st Test: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड की टीम को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में 150 रनों से हरा दिया है। ये पहला मौका है जब न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश में टेस्ट मैच गंवाया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 02, 2023 10:52 IST
BAN VS NZ- India TV Hindi
Image Source : BANGLADESH CRICKET TWITTER बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड

Bangladesh Beat New Zealand In 1st Test: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत खेली जा रही बांग्लादेश-न्यूजीलैंड सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेजबान बांग्लादेश ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 150 रनों से हराया। इसी के साथ बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहली बार अपने घर पर हरा दिया है। इससे पहले बांग्लादेश ने ठीक 23 महीने पहले माउंट मोंगानुई टेस्ट में न्यूजीलैंड को उसी की सरजमीं पर शिकस्त दी थी। 

बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

दोनों टीमों के बीच ये मैच पांचवें दिन तक चला। न्यूजीलैंड ने पांचवें दिन की शुरुआत सात विकेट पर 113 रन से आगे खेलकर की। लेकिन वह 68 रन की स्कोर में जोड़ सकी और ऑल आउट हो गई। बता दें न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश में 7 मैच खेले गए हैं, जिसमें से उसे 3 मैचों में जीत मिली है और 3  मैच ड्रॉ रहे हैं। लेकिन यह पहला मौका है जब उसे हार का सामना करना पड़ा है। 

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच ये टेस्ट मैच 

बांग्लादेश ने इस टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था। बांग्लादेश ने पहली पारी में 310 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज महमुदुल हसन जॉय ने 86 रनों की पारी खेली। वहीं न्यूजीलैंड की ओर से ग्लेन फिलिप ने चार विकेट चटकाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 317 रन बनाकर 7 रनों की बढ़त हासिल की। न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन ने 104 रनों की पारी खेली। 

बांग्लादेश ने दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 338 रन बनाए। इस पारी में कप्तान नजमुल हुसैन शांटो ने 105 रनों की शतकीय पारी खेली। इसके अलावा मुशफिकुर रहीम ने 67 जबकि मेहंदी हसन मिराज ने 50 रन बनाए। लेकिन अपनी दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम पूरी तरह फ्लॉप रही। वह 181 रन के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई और मैच गंवा दिया। 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया का ऐतिहासिक प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार किया ये कारनामा

खतरे में विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड, 26 साल का खिलाड़ी तोड़ने की कगार पर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement