Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs AUS: खतरे में विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड, 26 साल का खिलाड़ी तोड़ने की कगार पर

IND vs AUS T20I Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड टूट सकता है। 26 साल का एक खिलाड़ी विराट के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के काफी करीब है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: December 02, 2023 9:53 IST
virat kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY खतरे में विराट कोहली को ये बड़ा रिकॉर्ड

India vs Australia T20I Series: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज मेंम 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का अब पांचवा और आखिरी मैच 3 दिसंबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड टूट सकता है। 26 साल का एक खिलाड़ी विराट के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के काफी करीब है। 

खतरे में विराट कोहली को ये बड़ा रिकॉर्ड

एक T20I द्विपक्षीय सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। लेकिन युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड इस रिकॉर्ड को तोड़ने के काफी करीब पहुंच गए हैं। ऋतुराज एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 5वें टी20 मैच में 19 रन बना लेते हैं तो वह एक T20I द्विपक्षीय सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। 

शानदार फॉर्म में ऋतुराज गायकवाड

विराट कोहली ने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में 231 रन बनाए थे। वहीं, ऋतुराज गायकवाड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के शुरुआती 4 मैचों में ही 213 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक जड़ा है। उन्होंने ये रन 71.00 की औसत और 166.40 स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। इतना ही नहीं वह सीरीज के पहले मैच में को बिना गेंद खेले ही रन आउट भी हो गए थे। 

एक T20I द्विपक्षीय सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन

231 रन- विराट कोहली बनाम इंग्लैंड

224 रन- केएल राहुल बनाम न्यूजीलैंड
213 रन- ऋतुराज गायकवाड बनाम ऑस्ट्रेलिया*
206 रन- ईशान किशन बनाम साउथ अफ्रीका
204 रन- श्रेयस अय्यर बनाम श्रीलंका

तीसरे टी20 मैच में जड़ा था शतक

ऋतुराज गायकवाड ने सीरीज के तीसरे मैच में 57 गेंदों पर नाबाद 123 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 7 छक्के जड़े। इसी के साथ वह टी20 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए थे। इससे पहले ये रिकॉर्ड भी विराट कोहली के नाम था। विराट कोहली टी20I में नाबाद 122 रन बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! साउथ अफ्रीका दौरे से पहले चोट से परेशान ये स्टार खिलाड़ी

अक्षर पटेल ने रचा इतिहास, भारत-ऑस्ट्रेलिया T20Is में ऐसा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement