Saturday, April 13, 2024
Advertisement

IND vs SA: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! साउथ अफ्रीका दौरे से पहले चोट से परेशान ये स्टार खिलाड़ी

India vs South Africa: टीम इंडिया को 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोट से जूझ रहा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 02, 2023 7:03 IST
ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा

India vs South Africa: 10 दिसंबर से टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत होने जा रही है। सबसे पहले दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद 3 वनडे मैच खेले जाएंगे और फिर 26 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। लेकिन इस टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी इस समय अपनी चोट से परेशान है। ये खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज से पहले फिट हो पाएगा या नहीं ये अभी बड़ा सवाल बना हुआ है। 

चोट से परेशान ये स्टार खिलाड़ी

स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टखने में परेशानी हो रही है जिसके उपचार की जरूरत है। वहीं, भारतीय टीम प्रबंधन उम्मीद लगाए है कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए समय पर फिट हो जाएंगे। हालांकि वह इस समय टखने का उपचार करा रहे हैं। पता चला है कि शमी टखने की समस्या के उपचार के लिए मुंबई में स्पोर्ट्स ऑर्थोपेडिक से सलाह भी ले रहे थे। इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि यह मैदान पर लगी चोट नहीं है। उनके टखने में कुछ समस्या हो रही है। शमी डॉक्टरों की सलाह के लिए मुंबई आए। वह रिहैबिलिटेशन और इसके उपचार के लिए एनसीए भी जाएंगे। 

पहले टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस

बीसीसीआई ने हाल ही में इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है। टेस्ट टीम में मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल है। लेकिन इसमें उनके नाम के साथ स्टार का निशान लगा हुआ है कि वह इस समय उपचार करा रहे हैं और उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर करेगी। हालांकि उनकी चोट की गंभीरता या प्रकार पर कोई सूचना नहीं दी गई है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया- 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी*, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और प्रसिद्ध कृष्णा। 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: अक्षर पटेल ने रचा इतिहास, भारत-ऑस्ट्रेलिया T20Is में ऐसा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

सूर्यकुमार की कप्तानी में भारत ने किया बड़ा करिश्मा, पाकिस्तान को एक झटके में छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement