Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS: अक्षर पटेल ने रचा इतिहास, भारत-ऑस्ट्रेलिया T20Is में ऐसा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

IND vs AUS 4th T20I: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टी20 मैच में हराकर सीरीज में 3-1 की बढ़त बना ली है। इस मैच में अक्षर पटेल टीम इंडिया की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 02, 2023 6:38 IST
axar patel - India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

IND vs AUS 4th T20I Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच रायपुर में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 20 रनों से बाजी मारकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। भारतीय टीम को यह मैच और सीरीज जीताने में स्पिनर अक्षर पटेल ने सबसे अहम भूमिका निभाई। उन्होंने इस मैच में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए और एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। 

अक्षर पटेल ने ये बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने चौथे टी20 मैच में 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 16 रन देते हुए 3 विकेट चटकाए। इन तीन विकेटों के साथ ही अक्षर पटेल भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में अब उनसे आगे सिर्फ जसप्रीत बुमराह है। अक्षर पटेल ने टी20I में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 मैचों में 13 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, बुमराह के नाम 16 विकेट दर्ज हैं। एडम जाम्पा 12 विकेट के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। 

मैच जीतने के बाद अक्षर का बड़ा बयान 

मैच के बाद प्रजेंटेशन ने में अक्षर ने कहा कि पहले ही मुकाबले से मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। ऐसे में अगर एकाध ओवर में ज्यादा रन चले जाते हैं तो मैं तनाव नहीं लेता। मैं बस यह सोच रहा था कि कैसे मैं अपनी स्ट्रेंथ के साथ गेंदबाजी करूं। मैं मानसिक तौर पर मजबूत रहा और स्टम्प टू स्टम्प गेंदबाजी करता रहा। जब मैं घर पर था तो काफी सारी चीजें आजमा रहा था और आज सब कुछ अच्छा हुआ। मैंने अपनी ताकत पर टिके रहने की कोशिश की।

ऐसा रहा ये चौथा टी20 मैच 

इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 175 रनों का टारगेट दिया। भारत के लिए जायसवाल ने जहां 37 रनों की पारी खेली तो वहीं गायकवाड़ भी 32 रन बनाने में सफल हुए। इसके बाद रिंकू ने 29 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली तो वहीं जीतेश शर्मा ने 19 गेंदों में 35 रन बनाए। 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से पारी की शुरुआत ट्रेविस हेड और जोश फिलिप ने की जिसमें दोनों ने मिलकर पहले 3 ओवरों में ही 40 रन जोड़ दिया। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 154 के स्कोर तक ही पहुंच सकी। अक्षर के अलावा दीपक चाहर ने 2 जबकि रवि बिश्नोई और आवेश खान ने 1-1 विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें

मैन ऑफ द मैच बनते ही अक्षर पटेल बने इस खास क्लब का हिस्सा, अब सिर्फ चहल से पीछे

ये 2 खिलाड़ी बने भारतीय टीम के लिए जीत में हीरो, शानदार अंदाज में दी ऑस्ट्रेलिया को पटखनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement