Sunday, March 03, 2024
Advertisement

मैन ऑफ द मैच बनते ही अक्षर पटेल बने इस खास क्लब का हिस्सा, अब सिर्फ चहल से पीछे

India vs Australia: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में शानदार खेल दिखाते हुए उसे 20 रनों से अपने नाम किया। इस मैच में टीम इंडिया के लिए जीत के हीरो अक्षर पटेल साबित हुए जिन्होंने मैच में अहम समय पर 3 विकेट अपने नाम किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 02, 2023 6:00 IST
Axar Patel, Suryakumar Yadav And Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : AP अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले को 20 रनों से अपने नाम किया। इसी के साथ टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में इस सीरीज में एक मैच रहते हुए 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के लिए जीत के हीरो स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल साबित हुए जिन्होंने अपने चार ओवरों में सिर्फ 16 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए। अक्षर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।

भारत की तरफ से इस मामले में अक्षर बने दूसरे गेंदबाज

टी20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से बतौर गेंदबाज सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने के मामले में अक्षर पटेल अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। अक्षर ने अब तक के अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल चार बार इस खिताब को जीता है। वहीं इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार ने भी इस खिताब को चार-चार बार अपने नाम किया है। इस लिस्ट में पहले स्थान पर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का नाम है, जिन्होंने बतौर भारतीय गेंदबाज अब तक टी20 इंटरनेशनल में पांच बार मैन ऑफ द मैच के खिताब को अपने नाम किया है।

मैं विकेट लेने के इरादे से कर रहा था गेंदबाजी

अक्षर पटेल ने इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का खिताब मिलने के बाद कहा कि मैं जब घर पर था तो काफी सारी चीजें अपनी गेंदबाजी में आजमा रहा था और आज इस मैच में मैं उसे करने में कामयाब रहा। मैं सिर्फ अपनी ताकत पर बने रहना चाहता था, इसलिए बड़ी हिट लगने के बावजूद मैने लगातार स्टंप की लाईन में गेंदबाजी करना जारी रखा। आपको इस फॉर्मेट में मानसिक तौर पर काफी मजबूत रहना पड़ा है और जब आप विकेट लेने के इरादे से गेंदबाजी करते हैं तो आपको सफलता भी मिलती है। जब मुझे इंजरी के दौरान ब्रेक मिला था तो मैने अपना पूरा ध्यान अपनी गेंदबाजी में और सुधार करने के साथ नई वैराइटी भी जोड़ने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें

IPL ऑक्शन के लिए इतने खिलाड़ियों कराया रजिस्ट्रेशन, इस घातक गेंदबाज ने नहीं दिया अपना नाम

IND vs AUS: सूर्यकुमार की कप्तानी में भारत ने किया बड़ा करिश्मा, पाकिस्तान को एक झटके में छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement