Sunday, February 25, 2024
Advertisement

IPL ऑक्शन के लिए इतने खिलाड़ियों कराया रजिस्ट्रेशन, इस घातक गेंदबाज ने नहीं दिया अपना नाम

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के लिए 19 दिसंबर को खिलाड़ियों की ऑक्शन प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। इस बार ऑक्शन के लिए एक हजार से अधिक खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है, जिसमें मिचेल स्टार्क और ट्रेविस हेड सहित कई बड़े नाम शामिल हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 01, 2023 20:38 IST
IPL Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY आईपीएल ट्रॉफी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन के लिए अभी से सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। 26 नवंबर को सभी 10 टीमों ने अगले सीजन के लिए रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट को जारी कर दिया था। इसके बाद अब 19 दिसंबर को ऑक्शन का आयोजन किया जाना है, जिसमें 1000 से अधिक प्लेयर्स ने अपना नाम दिया है। इस बार आईपीएल प्लेयर ऑक्शन दुबई में आयोजित किया जा रहा है, वहीं इस बार रजिस्ट्रेशन कराने वाले खिलाड़ियों में मिचेल स्टार्क और ट्रेविस हेड जैसे कई बड़े नाम भी शामिल हैं।

जोफ्रा आर्चर ने नहीं दिया अपना नाम

मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को रिलीज कर दिया गया था, इसके बाद सभी को उम्मीद थी कि वह भी अपना नाम ऑक्शन के लिए देंगे, लेकिन जोफ्रा ने ऐसा ना करते हुए सभी को अपने फैसले से चौंका दिया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2024 के लिए होने प्लेयर ऑक्शन के लिए कुल 1166 खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया है, जिसमें पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, डेरिल मिचेल और रचिन रवींद्र का नाम भी शामिल है, इसके अलावा जोश हेजलवुड भी ऑक्शन का हिस्सा रहेंगे। ऑक्शन के लिए इस बार 830 भारतीय खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया है, इसके अलावा 336 विदेश खिलाड़ी शामिल हैं। इसमें से 212 खिलाड़ी जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं, वहीं 45 खिलाड़ी एसोसिएट देश के भी शामिल हैं।

सिर्फ इतने खिलाड़ियों को ही चुना जाएगा

आईपीएल में इस समय सभी टीमों की स्थिति को देखते हुए सिर्फ 70 खिलाड़ियों को और चुना जा सकता है, जिसमें से विदेशी प्लेयर्स के लिए सिर्फ 30 स्लॉट बारी हैं। भारत की तरफ से कैप्ड खिलाड़ियों में वरुण एरोन, केएस भरत, केदार जाधव, सिद्धार्थ कौल, धवल कुलकर्णी, शिवम मावी, शहबाज अहमद, करुण नायर, मनीष पांडे, हर्षल पटेल, चेतन सकारिया, मंदीप सिंह, बरिंदर सरन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, हनुमा विहारी, संदीप वारियर और उमेश यादव का नाम शामिल है।

ये भी पढ़ें

WTC Points Table : पाकिस्तान टॉप पर, न्यूजीलैंड पर मंडराया संकट

IPL 2024 से पहले ही RCB के खिलाड़ियों ने बल्ले से मचाई तबाही, विरोधी टीमों की बढ़ गई टेंशन!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement