Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले ही RCB के खिलाड़ियों ने बल्ले से मचाई तबाही, विरोधी टीमों की बढ़ गई टेंशन!

Vijay Hazare Trophy 2023: आरसीबी टीम के दो खिलाड़ियों ने विजय हजारे ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया है। इन प्लेयर्स ने शानदार बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 01, 2023 16:45 IST
RCB Team- India TV Hindi
Image Source : IPL RCB Team

IPL 2024: आईपीएल रिटेंशन पूरा हो चुका है और सभी टीमों ने रिलीज और रिटेशन गए खिलाड़ियों की लिस्ट आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को भेज दी है। आरसीबी के द्वारा रिटेन किए 2 खिलाड़ियों ने विजय हजारे ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया है। इन खिलाड़ियों ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। 

इन खिलाड़ियों ने किया कमाल

विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु की टीम को पंजाब के खिलाफ 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु की टीम को 251 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में तमिलनाडु की टीम 175 रनों पर ऑलआउट हो गई, लेकिन तमिलनाडु के कप्तान दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन पारी खेली और सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने 82 गेंदों में 93 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और 4 छक्के शामिल थे। लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। उनके अलावा बाबा इंद्रजित ने 25 रनों का योगदान दिया। 

विजय हजारे ट्रॉफी में गोवा की तरफ से खेलते हुए सुयस प्रभुदेसाई ने कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने सिर्फ 81 गेंदों में ही 132 रन बना दिए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 6 छक्के लगाए। उनकी वजह से ही गोवा की टीम नागालैंड के खिलाफ 6 विकेट के नुकसान पर 383 रन बना पाई। प्रभुदेसाई और दिनेश कार्तिक का आईपीएल 2024 से फॉर्म में लौट आना आरसीबी के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। 

कैमरून ग्रीन को किया ट्रेड 

RCB की टीम ने अभी तक एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है। आरसीबी ने तीन बार फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन टीम एक बार भी खिताब नहीं जीत सकी। इस बार आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले आरसीबी ने 11 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। आरसीबी की टीम ने आईपीएल रिटेंशन के बाद मुंबई इंडियंस से कैमरून ग्रीन को ट्रेड किया है। ग्रीन के लिए आरसीबी की टीम ने मुंबई इंडियंस को 17.50 करोड़ रुपये चुकाए हैं। 

आरसीबी द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ी: 

रिलीज खिलाड़ी: वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेविड विली, वेन पार्नेल, सोनू यादव, अविनाश सिंह, सिद्धार्थ कौल, केदार जाधव। 

रिटेन खिलाड़ी: फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर (एसआरएच से ट्रेडेड), विशाल विजयकुमार, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार। 

यह भी पढ़ें: 

सूर्यकुमार यादव के निशाने पर 2 बड़े कीर्तिमान, बस करना होगा इतना सा काम

PCB का बड़ा फैसला, स्पॉट फिक्सिंग की वजह बैन झेलने वाले खिलाड़ी को दी ये जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement