A
Hindi News खेल क्रिकेट WI vs ENG: रसेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के साथ ही मचाया धमाल, टीम को जिताया मैच

WI vs ENG: रसेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के साथ ही मचाया धमाल, टीम को जिताया मैच

WI vs ENG: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज की जीत में आंद्रे रसेल का रोल सबसे अहम रहा। उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

Andre Russell- India TV Hindi Image Source : GETTY आंद्रे रसेल

इंग्लैंड की टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला केंसिंग्टन ओवल में खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज की जीत में आंद्रे रसेल का अहम योगदान रहा। रसेल ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने अपने दमपर टीम को यह मैच जिताया। इस मैच में रसेल सालों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे थे।

रसेल-मसल शो

आद्रे रसेल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में गेंद और बल्ले दोनों से वेस्टइंडीज के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच की पहली पारी में पहले गेंद से कमाल करते हुए 19 रन देकर 3 विकेट झटके, वहीं बल्ले से सिर्फ 14 गेंदों का सामना करते हुए 29 रन बनाकर टीम के लिए मैच फिनिश किया। आपको बता दें कि रसेल के लिए यह एक कमबैक मैच था। जहां उन्हें 2 सालों के बाद टी20 टीम में खेलने का मौका मिला था।

कैसा रहा मैच का हाल

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबादी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 171 रन पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान रसेल सबसे किफयती गेंदबाज रहे। उनके अलावा अल्जारी जोसेफ ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए तीन अहम विकेट झटके। इंग्लैंड की तरफ से सलामी फिल साल्ट और जोस बटलर ने टीम को शानदार शुरुआत दिलवाई, एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लिश टीम बड़ी आसानी से 200 के ज्यादा का स्कोर बना देगी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के सामने एक सम्मानजनक टारगेट था। जिसे चेज करते हुए उन्होंने भी तेज शुरुआत की लेकिन 32 के ही स्कोर पर उन्हें अपना पहला विकेट खोना पड़ा। इसके बाद दूसरे विके के लिए काइल मेयर्स और शाई होप ने 27 गेंदों पर 46 रनों का साझेदारी की, यहां से टीम के रन चेज को मजबूती मिली। लेकिन अंत में टीम थोड़ी फंसती नजर आई। वेस्टइंडीज ने 14.4 ओवर में 123 के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। यहां से आंद्रे रसेल और रोमन पॉवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की और 21 गेंदों पर 49 रनों की साझेदारी कर डाली। दोनों की शानदार बल्लेबाजी के दमपर वेस्टइंडीज ने यह मैच 11 गेंद रहते ही जीत लिया। 

यह भी पढ़ें

IND vs SA: इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर करना टीम इंडिया को पड़ा भारी, गंवाना पड़ा मुकाबला

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने जीता दूसरा टी20 मैच, भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पिछड़ी

Latest Cricket News