Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IND vs SA: इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर होने से टीम इंडिया को हुआ नुकसान, गंवाना पड़ा मुकाबला

IND vs SA 2nd T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने एक ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में मौका नहीं दिया जो शानदार फॉर्म में चल रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 13, 2023 10:07 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs SA 2nd T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया की हार के साथ ही वे इस सीरीज में 0-1 से पीछे हो गए हैं। बारिश के कारण बाधित इस मुकाबले में टीम इंडिया ने एक ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया जिसने हाल के समय में टी20 में शानदार प्रदर्शन किया है। इसी खिलाड़ी के दमपर टीम इंडिया ने अपने पिछले सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से मात दी थी। आइए जानते हैं कि वह खिलाड़ी कौन है।

इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में नहीं मिला मौका

टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बारिश से बाधित मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 180 रन बनाए। इसके बाद बारिश ने एक बार फिर से खलल डाला और DLS के नियमों के अनुसार साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 15 ओवर में 152 रनों का लक्ष्य दिया गया। इस मैच में टॉस के वक्त हर कोई टीम इंडिया की प्लेइंग 11 देखना चाह रहा था कि भला कप्तान सूर्यकुमार यादव युवा टीम में किन खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका में खेलने का मौका देते हैं। उस दौरान हैरानी तब हुई जब प्लेइंग 11 में रुतुराज गायकवाड़ का नाम शामिल नहीं था।

रुतुराज गायकवाड़ को सूर्या ने दूसरे टी20 मुकाबले में प्लेइंग 11 में मौका नहीं दिया। इसके पीछे का कारण था उनका बिमार होना। रुतुराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी। वह उस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने पांच मैचों में 55.75 की औसत से 223 रन बनाए थे। इस दौरान उनके नाम एक शतक भी दर्ज है।

दोनों ओपनर हुए फेल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में टीम इंडिया के दोनों ओपनिंग बल्लेबाज फेल रहे। दरअसल शुभमन गिल के टीम इंडिया में वापसी के बाद यह तो लगभग तय ही माना जा रहा था कि गिल ओपन करते नजर आएंगे, वहीं कप्तान यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ में से किसी एक को ही प्लेइंग 11 में मौका देंगे। गायकवाड़ की जगह इस मैच में खेल रहे जायसवाल 0 रन पर आउट हो गए। वहीं गिल भी इस मुकाबले में अपना खाता नहीं खोल सके।

यह भी पढ़ें

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने जीता दूसरा टी20 मैच, भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पिछड़ी

Rinku Singh: रिंकू सिंह ने करियर में पहली बार किया ये कारनामा, फिर भी टीम इंडिया को मिली हार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement