A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2023: क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, वर्ल्ड कप का ये मैच हो सकता है रद्द! बांटे जाएंगे प्वॉइंट्स

World Cup 2023: क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, वर्ल्ड कप का ये मैच हो सकता है रद्द! बांटे जाएंगे प्वॉइंट्स

ODI World Cup 2023: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के चलते वनडे वर्ल्ड कप 2023 के एक मैच पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। ये मैच 6 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है।

ban vs sl- India TV Hindi Image Source : ICC श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 38वां मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाना है। ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 6 नवंबर को खेला जाने वाला है। लेकिन इस मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ये मैच दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण और खराब मौसम के चलते रद्द किया जा सकता है। बता दें फिलहाल दिल्ली-एनसीआर में एयर क्वालिटी इंडेक्स 400 के पार पहुंच चुका है। 

बांग्लादेश-श्रीलंका मैच पर मंडरा रहा बड़ा खतरा

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के चलते शुक्रवार को बांग्लादेश ने अपना प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिया था। वहीं, आज श्रीलंका ने भी शहर में प्रदूषण के कारण टीम डॉक्टरों की सलाह के बाद शनिवार दोपहर को दिल्ली में अपना प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिया। ऐसे में आईसीसी और बीसीसीआई हर स्थिति का आकलन करने के लिए विशेषज्ञों की सलाह ले रहे हैं। 

मैच रद्द होने पर क्या होगा? 

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक मैच के दिन मैच अधिकारी आखिरी फैसला लेंगे कि मुकाबला खेला जाएगा या नहीं। वह यह तय करेंगी कि परिस्थितियां मैच खेलने के लिए उपयुक्त हैं या नहीं जैसा कि खराब मौसम और बारिश के दौरान किया जाता है। ऐसे में अगर ये मैच नहीं खेला जाता हैं तो दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बांटा भी जा सकता है, जैसा कि हम बारिश के चलते मैच रद्द होने के बाद देखते हैं। 

श्रीलंकाई खिलाड़ियों को पहली भी हुई थी दिक्कत

श्रीलंका की टीम के कई खिलाड़ियों को पहले से ही दिल्ली की प्रदूषित हवा में क्रिकेट खेलने का अनुभव है, जब उन्होंने 2017 के अंत में इस स्थान पर एक टेस्ट खेला था। उस समय कई खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में उल्टी करने के लिए मैदान से बाहर आ गए थे। वहीं, श्रीलंका के कम से कम पांच फिल्डर भी मास्क पहनकर फिल्डिंग के लिए उतरे थे।

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप के बीच पांड्या का साथी खिलाड़ी भी हुआ चोटिल, मैदान से जाना पड़ा बाहर

World Cup में टूटा 48 साल पुराना रिकॉर्ड, पाकिस्तानी गेंदबाजों के साथ पहली बार हुआ कुछ ऐसा

Latest Cricket News