Friday, May 10, 2024
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप के बीच पांड्या का साथी खिलाड़ी भी हुआ चोटिल, मैदान से जाना पड़ा बाहर

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच कई टीम चोटिल हो चुके हैं। टीम के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भी चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोट लगी थी।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 04, 2023 16:32 IST
kane williamson- India TV Hindi
Image Source : AP पांड्या का साथी खिलाड़ी भी हुआ चोटिल

New Zealand vs Pakistan World Cup 2023: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट के चलते वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुके हैं। हार्दिक पांड्या को पुणे में 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ही गेंद पर फील्डिंग करते हुए टखने में चोट लगी थी। उनकी जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। इस टूर्नामेंट के बीच पांड्या का एक साथी खिलाड़ी भी चोट हो गया है। 

पांड्या का साथी खिलाड़ी हुआ चोटिल

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान और आईपीएल में पांड्या की टीम से खेलने वाले केन विलियमसन चोटिल हो गए हैं। केन विलियमसन पहले से ही चोट से जूझ रहे हैं और बहुत कम मैचों में प्लेंइग 11 का हिस्सा बने हैं। पाकिस्तान के खिलाफ एक कैच पकड़े समय  विलियमसन को चोट लगी है। वह कैच पकड़ने में तो कामयाब रहे, लेकिन कैच पकड़ने के बाद वह दर्द में दिखाई दिए और मैदान छोड़कर बाहर चले गए। हालांकि उन्होंने कुछ देर के बाद मैदान पर तो वापसी कर ली, मगर वह अभी भी पूरी तरह फिट नजर नहीं आ रहे हैं। किवी टीम के कई खिलाड़ियों को हुई इंजरी के कारण केन को ये मैच खेलना पड़ रहा है। उनकी टीम के लिए ये मैच काफी अहम है।

हाल ही में अंगूठा हुआ था फ्रैक्चर

वर्ल्ड कप 2023 में ही बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में विलियमसन के अंगूठे पर एक गेंद लगी जिस वजह से उनके अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था। बता दें विलियमसन को एक रन पूरा करते समय थ्रो लग गया था। विलियमसन 78 रन पर रिटायर हर्ट हो गए। इससे पहले उन्हें पैर में चोट लगी थी, जिसके चलते वह कई महीने क्रिकेट के मैदान से दूर रहे थे। ये चोट उन्हें आईपीएल 2023 के दौरान ही लगी थी। 

विलियमसन ने खेली कप्तानी पारी

न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 401 रन बनाए। इस दौरान केन विलियमसन ने 9 गेंद में 10 चौके और दो छक्के जड़ते हुए 95 रन बनाए। वहीं, रविंद्र के साथ मिलकर उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी की। 

ये भी पढ़ें

World Cup में टूटा 48 साल पुराना रिकॉर्ड, पाकिस्तानी गेंदबाजों के साथ पहली बार हुआ कुछ ऐसा

केन विलियमन ने रचा इतिहास, बने न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement