A
Hindi News खेल क्रिकेट WPL 2024 की आखिरी जंग, दिल्ली-RCB की टीमों ने इन प्लेइंग-11 पर खेला दांव

WPL 2024 की आखिरी जंग, दिल्ली-RCB की टीमों ने इन प्लेइंग-11 पर खेला दांव

WPL 2024 Final: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मैच खेला जा रहा है। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीमें आमने-सामने हैं।

WPL 2024 Final- India TV Hindi Image Source : WPL दिल्ली-RCB की टीमों ने इन प्लेइंग-11 पर खेला दांव

RCB vs DC WPL 2024 Final: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीमों के बीच खेला जा रहा है। ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हो रहा है। दोनों ही टीमों की नजर अपने पहले खिताब पर है। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम इस मैच में पहले गेंदबाजी करेगी। 

RCB ने अपनी प्लेइंग 11 में किया बदलाव 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम ने इस मैच के लिए अपनी टीम में एक बड़ा बदलाव किया है। श्रद्धा पोखरकर फाइनल मैच की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं हैं। स्मृति मंधाना ने उनकी जगह सब्भिनेनी मेघना को प्लेइंग 11 में जगह दी है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में एक भी बदलाव नहीं किया है। ऐसे में पहले पिछले मैच वाली प्लेइंग 11 के साथ ही इस मैच में उतरी है। 

दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को ये फाइनल मैच जीतना है तो उसे वुमेंस प्रीमियर लीग का इतिहास बदलना होगा। दरअसल, वुमेंस प्रीमियर लीग में दोनों टीमों के बीच अभी तक 4 मैच खेले गए हैं। इन सभी मैचों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बाजी मारी है। ऐसे में इस मैच में भी दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी है। लेकिन ये फाइनल मैच हैं ऐसे में दोनों टीमों पर दवाब है। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की प्लेइंग 11 

स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एस मेघना, एलिसे पेरी, दिशा कसाट, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी मोलिनक्स, जॉर्जिया वेयरहैम, श्रेयंका पाटिल, सोभना आशा, रेणुका सिंह।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11 

मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिजैन कप्प, जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, मिन्नू मणि, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे। 

ये भी पढ़ें

टीम को लगा बड़ा झटका, ये युवा खिलाड़ी हुआ चोटिल, स्क्वॉड से भी बाहर

पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, कहा टीम में रहता है असुरक्षा का माहौल

Latest Cricket News