A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप 2024 की रेस से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी? सेलेक्टर्स के फैसले से मिले संकेत

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की रेस से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी? सेलेक्टर्स के फैसले से मिले संकेत

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की रेस से टीम इंडिया का एक खिलाड़ी लगभग बाहर माना जा रहा है। इस खिलाड़ी को टी20 टीम में लगातार मौका नहीं मिल रहा है।

yuzvendra chahal- India TV Hindi Image Source : GETTY T20 वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी?

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत जून के महीने में होगी। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं। टीम इंडिया भी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के बाद अब अफगानिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। इस सीरीज के लिए टी20 के एक स्टार खिलाड़ी को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में इस खिलाड़ी के लिए टी20 वर्ल्ड कप के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं। 

इस स्टार खिलाड़ी की बढ़ी टेंशन 

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी से होने जा रही है। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 टीम में वापसी हुई है। लेकिन अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल इस बार भी टी20 टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। युजवेंद्र चहल को लगातार टी20 टीम से बाहर रखा जा रहा है। वह इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे। 

टी20 वर्ल्ड कप की रेस से लगभग बाहर 

युजवेंद्र चहल टी20 फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उन्होंने भारत के लिए 80 टी20 मैच खेलते हुए 96 विकेट अपने नाम किए हैं। टी20 इंटरनेशनल में कोई भी भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल से ज्यादा विकेट हासिल नहीं कर सका है। इस शानदार आंकड़ों के बाद भी चहल को टी20 टीम में मौका नहीं दिया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप की रेस से लगभग बाहर हो चुके हैं। 

भारत-अफगानिस्तान सीरीज का शेड्यूल

पहला मुकाबला, 11 जनवरी, मोहाली 
दूसरा मुकाबला, 14 जनवरी, इंदौर 
तीसरा मुकाबला, 17 जनवरी, बेंगलुरू

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर इस खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, थामा इस टीम का हाथ

IND vs AFG: मोहाली में विराट कोहली से बचकर रहे अफगानिस्तान, रिकॉर्ड हैं सबसे खतरनाक

Latest Cricket News