A
Hindi News खेल क्रिकेट ZIM vs BAN: जीत का जश्न मनाने लगे थे बांग्लादेशी प्लेयर, अंपायर के फैसले के बाद दोबारा शुरू हुआ मैच; जानें पूरा मामला

ZIM vs BAN: जीत का जश्न मनाने लगे थे बांग्लादेशी प्लेयर, अंपायर के फैसले के बाद दोबारा शुरू हुआ मैच; जानें पूरा मामला

ZIM vs BAN: बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी दूसरी जीत दर्ज करते हुए जिम्बाब्वे को 3 रनों से हराया।

जिम्बाब्वे बनाम...- India TV Hindi Image Source : TWITTER जिम्बाब्वे बनाम बांग्लादेश, आखिरी ओवर का ड्रामा

ZIM vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। यह मैच ब्रिसबेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड पर हुआ। इस मैच में बांग्लादेश को जीत जरूर मिली लेकिन जिम्बाब्वे की टीम ने एक बार फिर आज सभी को लगभग-लगभग चौंका ही दिया था। इस मैच में बांग्लादेश को 3 रनों से जीत मिली लेकिन आखिरी ओवर में जो ड्रामा देखने को मिला वो शायद इससे पहले क्रिकेट ग्राउंड पर कभी नहीं दिखा था। मैच खत्म हो गया था बांग्लादेशी टीम जीत का जश्न मना रही थी खिलाड़ी हाथ मिला रहे थे लेकिन अंपायर के फैसले ने सभी को चौंका दिया।

दरअसल हुआ यह कि जिम्बाब्वे को आखिरी गेंद पर 5 रन चाहिए थे और क्रीज पर थे ब्लेसिंग मुजरबानी। गेंद थी मोसद्दक होसेन के हाथों में। इस गेंद को होसेन ने डॉट निकाला और मुजरबानी स्टंप आउट हुए। बांग्लादेश की टीम जीत का जश्न मना रही थी। सभी खिलाड़ी और स्टाफ मेंबर्स एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे, लेकिन अंपायर ने स्टंपिंग को चेक किया जिसमें नियमों के मुताबिक फॉल्ट देखने को मिली। क्या हुआ और क्या था पूरा यह ड्रामा इसे जानने के लिए खबर को पूरा पढ़िए।

Image Source : TWITTER ICCबांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 रनों से हराया

क्या था पूरा ड्रामा?

दरअसल नियमों के हिसाब से अगर विकेटकीपर स्टंप्स के आगे आकर गेंद को कलेक्ट करता है तो उसे नो बॉल करार दिया जाता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला। बांग्लादेश के विकेटकीपर नूरुल हसन ने गेंद को स्टंप्स के आगे से कलेक्ट किया जिस कारण गेंद को नो दिया गया और मैच को दोबारा शुरू कर दिया गया। खिलाड़ी दोबारा से मैदान पर लौटे। ब्लेसिंग मुजरबानी नॉट आउट दिए गए। आखिरी गेंद पर जिम्बाब्वे के लिए बचे 4 रन, लेकिन शायद बांग्लादेशी टीम आज किस्मत में जीत लिखवाकर ही आई थी। मुजरबानी ने आखिरी गेंद भी डॉट खेली और बांग्लादेश यह मैच 3 रन से जीत गया।

पॉइंट्स टेबल में बांग्लादेश को फायदा

ग्रुप 2 के पॉइंट्स टेबल की बात करें बांग्लादेश अब तीन में से दो जीत के साथ 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है। इस ग्रुप में भारतीय टीम अभी तक अपने दोनों शुरुआती मैच जीतकर 4 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं एक बेनतीजा मैच और एक जीत के साथ 3 अंकों के साथ साउथ अफ्रीका तीसरे स्थान पर है। इसी ग्रुप का अगला मुकाबला पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच है। वहीं भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरेगी। इन दोनों मैचों के बाद इस ग्रुप की तालिका कितनी बदलती है यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें:-

IND vs SA: पर्थ में बल्लेबाजों को हो सकती हैं मुश्किलें, जानें भारत-साउथ अफ्रीका मैच से पहले पिच रिपोर्ट

BAN vs ZIM, T20 World Cup: बांग्लादेश ने आखिरी ओवर के ड्रामे के बीच जीता मुकाबला, जिम्बाब्वे को 3 रन से हराया

Latest Cricket News