A
Hindi News खेल आईपीएल आईपीएल 2020 में बेन स्टोक्स और ग्लेन मैक्सवेल ने अभी तक नहीं लगाया एक भी छक्का, दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल 2020 में बेन स्टोक्स और ग्लेन मैक्सवेल ने अभी तक नहीं लगाया एक भी छक्का, दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

मैक्सवेल ने अभी तक किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 11 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 102 के स्ट्राइकरेट के साथ 102 ही रन बनाए हैं। इस दौरान मैक्सवेल ने 8 ही चौके लगाए हैं।

Ben Stokes and Glenn Maxwell have not yet hit a single six in IPL 2020, this embarrassing record was- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Ben Stokes and Glenn Maxwell have not yet hit a single six in IPL 2020, this embarrassing record was recorded

क्रिकेट के मैदान पर जब इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल जैसे बल्लेबाज उतरते हैं तो हर किसी को उनसे आतिशबाजियों की उम्मीद रहती है, लेकिन आईपीएल 2020 में इन दोनों का बल्ला अभी तक खामोश रहा है। यह दोनों खिलाड़ी अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं।

जी हां, मैक्सवेल ने अभी तक किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 11 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 102 के स्ट्राइकरेट के साथ 102 ही रन बनाए हैं। इस दौरान मैक्सवेल ने 8 ही चौके लगाए हैं।

ये भी पढ़ें - RCB vs CSK : मात्र एक छक्का लगाते हैं रोहित-धोनी के इस खास क्लब में शामिल हो जाएंगे विराट कोहली

वहीं स्टोक्स की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें इस बार सलामी बल्लेबाजी करने की जिम्मेदारी सौंपी है। स्टोक्स के लिए उस जगह पर बड़े-बड़े छक्के लगाना और आसान होगा, लेकिन वह भी अभी तक ऐसा नहीं कर पाए हैं। स्टोक्स ने राजस्थान के लिए इस सीजन में 5 मैचों में 106 के स्ट्राइकरेट से 110 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 14 चौके तो लगाए, लेकिन वह एक भी छक्का लगाने में कामयाब नहीं रहे।

आईपीएल में बिना छक्का लगाए सबसे ज्यादा गेंदें खेलने वाले खिलाड़ी

बेन स्टोक्स - 103 गेंदे
ग्लेन मैक्सवेल - 100 गेंदें
केदार जाधव - 66 गेंदे

ये भी पढ़ें - RR vs MI : मुंबई की मजबूत टीम के आगे जीत तलाशने उतरेगी राजस्थान की टीम

ग्लेन मैक्सवेल ने शनिवार रात सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरे थे। उस समय पंजाब की टीम को रनों की काफी जरूरत थी, लेकिन उन्होंने हर किसी को एक बार फिर निराश किया और 13 गेंदों पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस दौरान उन्होंने एक भी बाउंड्री नहीं लगाई।

वहीं स्टोक्स आज शम मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक बार फिर बल्लेबाजी करने उतरेंगे, उम्मीद है आज इस स्ट्रीक को तोड़कर वह एक छक्का तो जरूर लगाएंगे।