Friday, April 19, 2024
Advertisement

RCB vs CSK : मात्र एक छक्का लगाते हैं रोहित-धोनी के इस खास क्लब में शामिल हो जाएंगे विराट कोहली

विराट कोहली के नाम अभी तक 187 मैचों में 5777 रनों के साथ 199 छक्के दर्ज हैं। अगर वह आज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक और छक्का लगा देते हैं तो वह आईपीएल में छक्कों का दोहरा शतक पूरा कर लेंगे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 25, 2020 12:19 IST
Virat Kohli 200 Sixes Most Six In IPL Rohit Sharma MS Dhoni AB De Villiers- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virat Kohli 200 Sixes Most Six In IPL Rohit Sharma MS Dhoni AB De Villiers

आईपीएल 2020 का 44वां मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के पास छक्कों का दोहरा शतक लगाने का बेहतरीन मौका है।

विराट कोहली के नाम अभी तक 187 मैचों में 5777 रनों के साथ 199 छक्के दर्ज हैं। अगर वह आज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक और छक्का लगा देते हैं तो वह आईपीएल में छक्कों का दोहरा शतक पूरा कर लेंगे। इसी के साथ कोहली आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले तीसरे भारतीय और कुल 5वें खिलाड़ी बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें - RR vs MI : मुंबई की मजबूत टीम के आगे जीत तलाशने उतरेगी राजस्थान की टीम

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लाने वाले खिलाड़ी

क्रिस गेल - 336

एबी डी विलियर्स - 231
एमएस धोनी - 216
रोहित शर्मा - 209
विराट कोहली - 199*

ये भी पढ़ें - सचिन तेंदुलकर ने नितीश राणा और मंदीप सिंह को किया सलाम, व्यक्तिगत त्रासदियों को पीछे छोड़ उतरे थे मैदान पर

बात हेड टू हेड मुकाबलों की करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अभी तक आईपीएल में 25 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 15 मैच सीएसके तो 9 ही मैच आरसीबी जीतने में सफल रही है। वहीं पिछले 6 मुकाबलों की बात करें तो सीएसके ने 4 और आरसीबी ने दो ही मैच जीते हैं। हेड टू हेड मुकाबलों में सीएसके का पलड़ा भारी है, लेकिन आज आरसीबी के पास यह रिकॉर्ड बदलने का बेहतरीन मौका है।

जिस तरह की अनपेक्षित चीजें 2020 में हो रही है वैसा ही हाल कुछ इस साल की आईपीएल प्वॉइंट्स टेबल का भी है। प्वॉइंट्स टेबल में इस समय आरसीबी 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, वहीं सीएसके की टीम 6 अंकों के साथ आखिरी स्थान पर है।

आरसीबी जहां प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए दो अंक तलाश रही है, वहीं सीएसके की टीम लगभग-लगभग इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। बैंगलोर की टीम इस साल पहले से संतुलित और मजबूत दिखाई दे रही है, इसी वजह से उनके पास 2009 के बाद सीएसके को एक सीजन में दो बार मात देने के सुनहरा मौका है। इसी मैदान पर जब पिछली बार यह दोनों टीमें भिड़ी थी तो आरसीबी विराट कोहली के नाबाद 90 रनों के दम पर सीएसके को 37 रनों से मात देने में सफल रही थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement