1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन तेंदुलकर ने नितीश राणा और मंदीप सिंह को किया सलाम, व्यक्तिगत त्रासदियों को पीछे छोड़ उतरे थे मैदान पर

सचिन तेंदुलकर ने नितीश राणा और मंदीप सिंह को किया सलाम, व्यक्तिगत त्रासदियों को पीछे छोड़ उतरे थे मैदान पर

मैच से एक दिन पहले नितीश राणा के ससुर (फादर इन लॉ) सुरिंदर मारवाह का निधन हुआ था, वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मंदीप सिंह के पिता का लंबी बीमारी के बाद निधन हुआ।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 25, 2020 11:00 IST
Sachin Tendulkar salutes Nitish Rana and Mandeep Singh, leaving behind personal tragedies on the fie- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Sachin Tendulkar salutes Nitish Rana and Mandeep Singh, leaving behind personal tragedies on the field 

क्रिकेट के मैदान पर हमने कई बार देखा है जब खिलाड़ी अपनी व्यक्तिगत त्रासदियों को पीछे छोड़ते हुए मैदान पर उतरते हैं। शनिवार को आईपीएल के मंच पर भी हमें कुछ ऐसा देखने को मिला जब कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा और मंदीप सिंह मैदान पर उतरे।

दरअसल मैच से एक दिन पहले नितीश राणा के ससुर (फादर इन लॉ) सुरिंदर मारवाह का निधन हुआ था, वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मंदीप सिंह के पिता का लंबी बीमारी के बाद निधन हुआ।

ये भी पढ़ें - KXIP vs SRH : अर्शदीप ने इस गेंदबाज को बताया असाधारण, पंजाब के प्लेऑफ में पहुंचने के बारे में कही ये बात

इस त्रासदी के बाद भी दोनों खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम के लिए मैच खेलने उतरे। खिलाड़ियों का यह हौसला देख क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने जमकर उनकी तारीफ की।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा "अपनों को खोना दुखदाई होता है, लेकिन ज्यादा दुख तब होता है जब आप अंतिम बार उन्हें अलविदा ना कह सके। मंदीप सिंह-नितीश राणा और उनके परिवार के लिए दुआ करें कि वह जल्दी त्रासदी से निकलें। आपको सलामी, अच्छा खेले।"

बता दें, नितीश ने दिल्ली के खिलाफ 53 गेंदों पर 81 रन की धुआंधार पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। नितीश ने जब अपना अर्धशतक पूरा किया था तो उन्होंने अपने ससुर ने नाम की जर्सी को मैदान पर दिखाकर उन्हें ट्रिब्यूट दिया था। आईपीएल के मंच पर ऐसा पहली बार देखनो को मिला था।

ये भी पढ़ें - KXIP vs SRH : बल्लेबाजों से निराश हुए डेविड वॉर्नर, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बात

पारी के दौरान 13वें ओवर में राणा ने एनरिक नौर्जे की अंतिम गेंद पर चौका मारकर अपने आईपीएल इतिहास की 10वीं फिफ्टी जड़ी। इस दौरान उन्होंने 35 गेंदों का सामना किया और 8 चौके व 1 छक्का मारा। जिसके बाद उन्होंने अपने ससुर सुरेन्द्र को ये अर्धशतक ट्रिब्यूट किया। जो हाल ही में कैंसर से जूझते हुए दुनिया को अलविदा कह चले थे।

वहीं मंदीप सिंह ने हैदरााबाद के खिलाफ केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत करते हुए 14 गेंदों पर 17 रन की पारी खेली थी। पंजाब की टीम यह मैच 12 रन से जीतने में सफल रही थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड