A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 : 300वां टी20 मैच खेलने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बने कार्तिक, धोनी के ख़ास क्लब में हुए शामिल

IPL 2020 : 300वां टी20 मैच खेलने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बने कार्तिक, धोनी के ख़ास क्लब में हुए शामिल

केकेआर की तरफ से जैसे ही दिनेश कार्तिक का नाम प्लेइंग इलेवन के लिए चुना गया उनके नाम एक ख़ास रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 

Dinesh Karthik and Andre Russell- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Dinesh Karthik and Andre Russell

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) 2020 का 46वां मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जा रहा है। जिसमें पंजाब ने जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस तरह केकेआर की तरफ से जैसे ही दिनेश कार्तिक का नाम प्लेइंग इलेवन के लिए चुना गया उनके नाम एक ख़ास रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टीम में नाम आते ही कार्तिक ने अपने टी20 क्रिकेट में 300 मैच पूरे कर लिए हैं। इस तरह वो 300 या उससे अधिक टी20 क्रिकेट खेलने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं और इस लिस्ट में वो धोनी, रोहित शर्मा और सुरेश रैना के ख़ास क्लब में शामिल हो गए हैं। 

सबसे अधिक टी20 मैच खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी 

रोहित शर्मा - 337

एमएस धोनी - 329

सुरेश रैना - 319

दिनेश कार्तिक - 300*

विराट कोहली - 292

ये भी पढ़ें - RR vs MI : मैच के बाद परिवार को लेकर भावुक हुए स्टोक्स, कहा इस शतक से उन्हें थोड़ी खुशी मिलेगी

बता दें कि दोनों टीमें अपना-अपना पिछला मुकाबला जीतकर यहां पहुंची है, ऐसे में उनकी नजरें जीत की लय बरकरार रखने पर होगी। प्वॉइंट्स टेबल की बात करें तो केकेआर 11 में से 6 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है, वहीं पंजाब की टीम इतने ही मैचों में से 5 जीतकर पांचवे स्थान पर है। वहीं कोलकाताऔर पंजाब के बीच आईपीएल में अभी तक 26 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें 18 बार केकेआर तो 8 बार पंजाब की टीम बाजी मारने में सफल रही है।