A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 : मैकुलम को गेंदबाजी नहीं करने की वजह से खुश हैं कमिंस

IPL 2020 : मैकुलम को गेंदबाजी नहीं करने की वजह से खुश हैं कमिंस

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के स्टार खिलाड़ी पैट कमिंस इस बात से खुश हैं कि उन्हें अब ब्रैंडन मैकुलम को गेंदबाजी नहीं करनी पड़ेगी।

<p>IPL 2020 : मैकुलम को...- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : मैकुलम को गेंदबाजी नहीं करने की वजह से खुश हैं कमिंस

अबुधाबी। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के स्टार खिलाड़ी पैट कमिंस इस बात से खुश हैं कि उन्हें अब ब्रैंडन मैकुलम को गेंदबाजी नहीं करनी पड़ेगी क्योंकि न्यूजीलैंड का यह महान खिलाड़ी अब फ्रेंचाइजी के कोचिंग स्टाफ में शामिल है।

मैकुलम ने 12 साल पहले इंडियन प्रीमियर लीग के शुरूआती चरण में नाबाद 158 रन की पारी खेलकर धमाल कर दिया था और अब वह केकेआर में मुख्य कोच के तौर पर लौटे हैं जबकि आस्ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज 2014 के बाद फिर अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी में लौटा है। 

IPL 2020, DC vs KXIP : दिल्ली और पंजाब के बीच मैच में दांव पर लगे होंगे ये शानदार रिकॉर्ड

कमिंस ने केकेआर की वेबसाइट से कहा, ‘‘पहली चीज जिसके लिये मैं उत्साहित हूं वो यह है कि मुझे उन्हें (मैकुलम) गेंदबाजी नहीं करनी होगी। वह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है और अपने करियर में मैं जितने आक्रमाक बल्लेबाजों के सामने खेला हूं, उसमें सबसे ज्यादा खतरनाक हिटर हैं।’’ 

इंग्लैंड में सीमित ओवर की श्रृंखला से लौटकर पृथकवास में रह रहे कमिंस ने कहा कि वह हमेशा न्यूजीलैंड के कप्तान की आक्रामकता के मुरीद रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह मैच की पहली गेंद भी हो सकती है और वह शायद आपके सिर के ऊपर से इसे छक्के के लिये उड़ा दे। इसलिये मैं खुश हूं कि वह मेरी टीम में हैं और कोच के तौर पर और मुझे उन्हें गेंदबाजी नहीं करनी पड़ेगी। मैं उनकी आक्रामकता का मुरीद हूं।’’ कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को खिताब दिलाने के बाद मैकुलम अब टी20 टूर्नामेंट के 13वें चरण में केकेआर के कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।