A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 : हैदराबाद की जीत के हीरो प्रियम ने खोला अपनी मैच जिताऊ पारी का राज

IPL 2020 : हैदराबाद की जीत के हीरो प्रियम ने खोला अपनी मैच जिताऊ पारी का राज

सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रनों से हरा दिया।

<p>IPL 2020 : हैदराबाद की जीत...- India TV Hindi Image Source : IPLT20 IPL 2020 : हैदराबाद की जीत के हीरो प्रियम ने खोला अपनी मैच जिताऊ पारी का राज

सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रनों से हरा दिया। इस मैच में हैदराबाद ने युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग के नाबाद अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट गंवा कर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में चेन्नई की टीम 5 विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी।

युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग ने 26 गेंद में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 रन बनाये। वहीं, उनके जोड़ीदार अभिषेक ने 24 गेंद में 31 रन की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल था। प्रियम को उनकी सूझबूझ भरी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। इस शानदार जीत के बाद प्रियम ने उन पर भरोसा जताने के लिए टीम मैनेजमेंट का शुक्रिया अदा किया।

प्रियम ने कहा, "आज वास्तव में अच्छा महसूस हो रहा है और यह (आईपीएल) एक अच्छा मंच है और वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ इसे शेयर करना विशेष था। मैं सिर्फ अपना स्वाभाविक खेल खेलने की कोशिश कर रहा था और टीम मैनेजमेंट को मैं धन्यवाद देना चाहूंगा जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया। इससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला। मैं अपने नेचुरल शॉट्स खेलना चाहता था और मुझे अपने शॉट्स की रेंज के बारे में पता है।"

IPL 2020, CSK vs SRH : हार के बाद निराश धोनी ने बताया, 'बार - बार टीम कर रही है एक ही तरह की गलतियां'

अभिषेक के साथ शानदार साझेदारी पर प्रियम ने कहा, "मैं बचपन से अभिषेक के साथ खेल रहा हूं और हम दोनों एक-दूसरे के खेल को अच्छी तरह से जानते हैं। इस चीज ने वास्तव में आज बहुत मदद की। मैंने बल्ले से पॉजिटिव एनर्जी बनाए रखने की कोशिश की और फील्डिंग के दौरान आत्मविश्वास के स्तर को आगे बढ़ाया। बहुत खुश हूं।"

गौरतलब है कि अभिषेक शर्मा और प्रियम गर्ग ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 77 रनों की साझेदारी की जिसकी बदौलत उन्होंने एक  दिलचस्प रिकार्ड अपने नाम किया। दरअसल, यह जोड़ी आईपीएल में संयुक्त रूप से सबसे कम उम्र में 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी करने वाली जोड़ी है।

प्रियम और अभिषेक की जोड़ी से पहले यह रिकार्ड ऋषभ पंत और संजू सैमसन के नाम था, जिन्होंने कुल उम्र 40 साल 39 दिनों में हैदराबाद के खिलाफ 72 रनों की साझेदारी की थी।

IPL 2020 : कप्तान डेविड वार्नर ने इस खिलाड़ी को दिया सीएसके खिलाफ मिली जीत का श्रेय