A
Hindi News खेल आईपीएल गंभीर ने रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बनाए जाने की वकालत की

गंभीर ने रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बनाए जाने की वकालत की

रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को हराते हुए 5वां IPL खिताब अपने नाम किया।

<p>गंभीर ने रोहित शर्मा...- India TV Hindi Image Source : IPL2020.COM गंभीर ने रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बनाए जाने की वकालत की

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि अगर स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम पर पूर्णकालिक वनडे कप्तानी के लिए विचार नहीं किया जाता है तो ये भारतीय क्रिकेट का नुकसान होगा। रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को हराते हुए 5वां IPL खिताब अपने नाम किया।

गौतम गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में कहा, "अगर रोहित शर्मा भारत के कप्तान नहीं बनते हैं, तो यह उनका नुकसान है, रोहित का नहीं।" गंभीर ने आगे कहा,"हां, एक कप्तान अपनी टीम के लिए अच्छा होता है और मैं इससे पूरी तरह सहमत हूं, लेकिन एक कप्तान को आंकने के लिए कौन से मापदंड हैं कि कौन अच्छा है और कौन नहीं? पैरामीटर और बेंचमार्क समान होना चाहिए। रोहित ने अपनी टीम को पांच आईपीएल खिताब जिताए हैं।"

इससे पहले गंभीर ने कहा था कि विराट कोहली को  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तान से हटा देना चाहिए और किसी अन्य खिलाड़ी को कप्तानी का जिम्मा दिया जाना चाहिए। गंभीर ने कहा, "हम कहते हैं कि एमएस धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान हैं। क्यों? क्योंकि उन्होंने दो विश्व कप और तीन आईपीएल खिताब जीते हैं।"

माइकल वॉन का बड़ा बयान, विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को बनाना चाहिए भारतीय टी20 टीम का कप्तान

उन्होंने कहा, "रोहित ने पांच आईपीएल खिताब जीते हैं। वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल कप्तान हैं। आगे जाकर, यह शर्म की बात होगी अगर उसे भारत की सफेद गेंद या टी 20 कप्तानी नहीं मिलती क्योंकि वह इससे ज्यादा नहीं कर सकता। वह केवल उस टीम की मदद कर सकता है जिसे वह जीत के लिए कप्तानी करता है। इसलिए अगर वह भारत के नियमित सफेद गेंद के कप्तान नहीं बनते हैं, तो यह उनका नुकसान होगा।

मुंबई ने इससे पहले 2013, 2015, 2017 और 2019 में टूर्नामेंट जीता था। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी कहा कि रोहित एक शानदार व्यक्ति-प्रबंधक और कप्तान हैं और उन्हें T20I में भारत का नेतृत्व करना चाहिए।