Thursday, April 25, 2024
Advertisement

माइकल वॉन का बड़ा बयान, विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को बनाना चाहिए भारतीय टी20 टीम का कप्तान

माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए लिखा "बिना किसी सवाल के रोहित शर्मा को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनना चाहिए। वह एक शानदार मैन-मैनेचर के साथ-साथ एक अच्छे लीडर भी हैं।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 11, 2020 10:05 IST
Michael Vaughan big statement, Rohit Sharma should replace Virat Kohli as captain of Indian T20 team- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Michael Vaughan big statement, Rohit Sharma should replace Virat Kohli as captain of Indian T20 team

मंगलवार रात दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर मुंबई इंडियंस ने 5वीं बार आईपीएल के खिताब पर अपना कब्जा किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के सामने 157 रन का लक्ष्य रखा था जिसे उन्होंने 8 गेंदे शेष रहते हासिल कर लिया था। इस शानदार जीत के बाद क्रिकेट के गलियारों में रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर तारीफ होने लगी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो यह तक कह दिया कि रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह भारतीय टी20 टीम की कप्तानी दे दी जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें - मुंबई की जीत पर सचिन-युवराज ने बांधे तारीफों के पुल, क्रिकेट जगत से मिली कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए लिखा "बिना किसी सवाल के रोहित शर्मा को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनना चाहिए। वह एक शानदार मैन-मैनेचर के साथ-साथ एक अच्छे लीडर भी हैं वह जानते हैं कि कैसे टी20 गेम जीतने है। इससे विराट कोहली को राहत का मौका मिलेगा और वह एक खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे, यह दुनिया की बाकी टीमों के लिए भी काम करेगा।"

बता दें, मुंबई इंडियंस ने लगातार यह दूसरा खिताब जीता है और इसी के साथ वो ऐसा कारनामा करने वाली दूसरी टीम बन गई है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने 2010 और 2011 में लगातार दो खिताब जीते थे।

ये भी पढ़ें - MI vs DC : कोहली-डी विलियर्स का विकेट लेने के बाद बढ़ा बुमराह का टूर्नामेंट में आत्मविश्वास

मुंबई की इस जीत में अहम भूमिका ट्रेंट बोल्ट के साथ रोहित शर्मा ने निभाई। पहली पारी में बोल्ट ने तीन महत्वपूर्ण विकेट निकालकर दिल्ली को बड़े स्कोर तक पहुंचने नहीं दिया।

इसके बाद रोहित शर्मा ने 68 रन की रन पारी खेलकर टीम को जीत की राह दिखाई। चोट के बाद वापसी कर रहे रोहित शर्मा पिछले दो मैचों से अपनी फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन फाइनल में उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। इससे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा रहेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement