A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 : विराट कोहली का बड़ा बयान, कहा 2016 के बाद से मौजूदा टीम सबसे ज्यादा संतुलित टीम है

IPL 2020 : विराट कोहली का बड़ा बयान, कहा 2016 के बाद से मौजूदा टीम सबसे ज्यादा संतुलित टीम है

बेंगलोर ने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। वो तीन बार फाइनल में पहुंची है लेकिन तीनों बार उसे हार मिली।  

IPL 2020: Virat Kohli's big statement, said the current team is the most balanced team since 2016- India TV Hindi Image Source : TWITTER: @RCBTWEETS IPL 2020: Virat Kohli's big statement, said the current team is the most balanced team since 2016

दुबई। कप्तान विराट कोहली को लगता है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की मौजूदा टीम 2016 की टीम की तुलना में ज्यादा संतुलित है। बेंगलोर ने 2016 आईपीएल में फाइनल में कदम रखा था लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद से हार गई थी। कोहली ने आरसीबी टीवी से कहा, "हमारे पास अनुभव, टी-20 के लिए जरूरी स्कील और युवाओं का अच्छा संतुलन है जो टीम की जिम्मेदारी लेने और जो मौके हम उन्हें देने वाले है उसका पूरा फायदा उठाने को तैयार हैं।"

उन्होंने कहा, "जैसा मैंने कहा, 2016 सीजन जिसका हिस्सा बनना हमारे लिए काफी अच्छा रहा था, वो हमारे लिए यादगार सीजन था। ईमानदारी से कहूं तो तब के बाद से मौजूदा टीम सबसे ज्यादा संतुलित टीम है। इस टीम का अच्छे से ख्याल रखा जा रहा है। अब यह हमारे ऊपर है कि हम मैदान पर रणनीति को कैसे लागू करते हैं।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हुआ इंग्लैंड की टीम का ऐलान, जेसन रॉय की हुई वापसी

बेंगलोर ने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। वो तीन बार फाइनल में पहुंची है लेकिन तीनों बार उसे हार मिली।

ये भी पढ़ें - बीबीएल में होबार्ट हरीकैंस के साथ जुड़े पीटर हैंड्सकॉम्ब

कोहली ने कहा, "यह अतीत में जो हुआ उसे पीछे छोड़ने की बात है। हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो काफी प्रतिभाशाली हैं और लोग उन्हें खेलते हुए देखना पसंद करते हैं। इसलिए लोगों को कई ज्यादा उम्मीदें होती हैं। हम इस बारे में नहीं सोचना चाहते कि अगर ऐसा हुआ तो, हम जानते हैं कि हम क्या कर सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - भुवनेश्वर कुमार ने बताया, सनराइजर्स में सीनियर खिलाड़ी होने का नहीं है उनपर दवाब

कोहली ने अपनी टीम के एक और स्टार बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स के बारे में बात करते हुए कहा, "सीजन में जाने से पहले हमने पहले कभी इतनी शांति महसूस नहीं की। डिविलियर्स अलग जगह से आ रहे हैं, वह अपने जीवन का लुत्फ उठा रहे हैं, और आराम से हैं। वह खेलने आते हैं और लगता है कि वह अभी भी 2011 की तरह खेल रहे हैं। वह हमेशा की तरह फिट हैं।"