A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020, KXIP vs RR : टी20 क्रिकेट में 1000वां छक्का जड़ने के साथ क्रिस गेल ने रचा ये कीर्तिमान

IPL 2020, KXIP vs RR : टी20 क्रिकेट में 1000वां छक्का जड़ने के साथ क्रिस गेल ने रचा ये कीर्तिमान

क्रिस गेल ने अपनी टी20 करियर का 1000 वां छक्का मारा और इस तरह के कारनामें को रचने वाले वो पहले बल्लेबाज बने।

Chris Gayle- India TV Hindi Image Source : PTI Chris Gayle

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आज 50वां मुकाबला अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमें राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। ऐसे में पंजाब की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए क्रिस गेल ने अपने टी20 करियर का 1000 वां छक्का मारा और इस तरह के कारनामें को रचने वाले वो पहले बल्लेबाज बने। 

दरअसल, जब गेल बल्लेबाजी करने उतरे थे तब वो इस मुकाम से 7 छक्के दूर थे। ऐसे में गेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए पारी के 19वें ओवर में कार्तिक त्यागी की 5वीं गेंद पर अपने करियर का 1000वां छक्का मारा। इस तरह गेल ने अपनी पारी के दौरान कुल 8 छक्के मारे और वो 99 रन पर बोल्ड हो गए। उन्हें आर्चर ने पवेलियन भेजा। 

ऐसे में गेल के बाद टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के मारने की लिस्ट में दूसरे नम्बर पर 690 छक्कों के साथ कीरोन पोलार्ड हैं। जो कि उनसे काफी पीछे हैं। ऐसे में गेल का ये रिकॉर्ड अपने आप में एक मुकाम बन गया है। जिसे भविष्य में किसी खिलाड़ी के लिए तोड़ना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में गेल की पारी से पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 186 रनों का लक्ष्य दिया।  

IPL 2020 : नस्लवाद के खिलाफ डीविलियर्स ने जारी किया नया गाना, देखें Video

बता दें कि केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक 12 मैच खेले हैं जिसमें 6 जीत और 6 हार के साथ वह 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने 12 मैचों में से 5 में जीत और 7 में हार में हार का सामना किया है और वह 10 अंक लेकर सातवें स्थान पर है। जिसके चलते प्लेऑफ में जाने के लिहाज से ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है।