A
Hindi News खेल आईपीएल आईपीएल 2020 खेलने की तैयारी कर रहा है ये विदेशी गेंदबाज, डालता है 154 kmph की स्पीड से गेंद

आईपीएल 2020 खेलने की तैयारी कर रहा है ये विदेशी गेंदबाज, डालता है 154 kmph की स्पीड से गेंद

लॉकी फर्ग्युसन ने कहा "न्यूजीलैंड में हम सामान्य हालात की ओर बढ़ रहे हैं। अपनी स्ट्रेंग्थ और कंडीशनिगं ट्रेनिंग कर रहे हैं।"

Lockie Ferguson Prepration For IPL 2020 Covid-19- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Lockie Ferguson Prepration For IPL 2020 Covid-19

कोरोनावायरस के कहर की वजह से आईपीएल 2020 अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गया है। अगर दुनिया में यह महामारी नहीं फैली होती तो अभी तक हमें आईपीएल का नया चैंपियन मिल गया होता या फिर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमों ने अपनी ट्रॉफी में इजाफा कर लिया होता। कोविड-19 के बीच इंग्लैंड, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज जैसे कुछ देश क्रिकेट को बहाल करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। कई देशों ने अपने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है, लेकिन फिर भी हर जगह चर्चा आईपीएल 2020 की ही हो रही है।

बड़े-बड़े देशी विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के आयोजन को लेकर अपनी राय दे रहे हैं और इस लीग में खेलने की इच्छा भी जता रहे हैं। इसी कड़ी में न्यूजीलैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन को भी उम्मीद है कि इस साल आईपीएल का आयोजन हो सकता है और वो इसके लिए ट्रेनिंग भी कर रहे हैं।

हाल ही में ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए एक इंटरव्यू में लॉकी ने कहा "न्यूजीलैंड में हम सामान्य हालात की ओर बढ़ रहे हैं। अपनी स्ट्रेंग्थ और कंडीशनिगं ट्रेनिंग कर रहे हैं। हम अगले महीने से आगे बढ़ेंगे और धीरे-धीरे गेंदबाजी करेंगे। उम्मीद है कि सितंबर में क्रिकेट हो सके। खबरें हैं कि आईपीएल हो सकता है, मैं इसके लिए काम कर रहा हूं और ट्रेनिंग करूंगा।”

ये भी पढ़ें - भारत को सेमीफाइनल में हराना बताया जिम्मी नीशम ने वर्ल्ड कप 2019 का सबसे यादगार पल

इस महामारी के बीच जब भी क्रिकेट शुरू होगा तो वह दर्शकों की गैर-मौजूदगी में होगा। लेकिन फर्ग्युसन को लगता है कि दर्शकों के बिना मैच में उर्जा नहीं रहती। बता दें, हाल ही में जब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच बंद दरवाजों में मैच खेला गया था तो फर्ग्युसन न्यूजीलैंड की टीम का हिस्सा थे और कई बार वह स्टैंड से गेंद भी लेकर आए।

इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा “यह शानदार अनुभव था। हम आश्वस्त नहीं थे कि हम खेल पाएंगे या नहीं। यह सीरीज में से काफी ऊर्जा ले गया। जाहिर सी बात है कि टूर्नामेंट बंद कर दिए गए हैं। मैच खेलना रोचक था। मुझे पता है कि मैं खाली स्टैंड से गेंद उठा रहा था उसे लेकर कई मीम बने थे।”

उन्होंने आगे कहा,“आप उसे शब्दों में बयान नहीं कर सकते कि इसमें कितना मजा आता है (दर्शकों के सामने खेलने में)। जैसे प्रशंसकों को पसंद आता है खिलाड़ियों को भी आता है। लेकिन इस समय स्वास्थ्य प्राथमिकता है।”