Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारत को सेमीफाइनल में हराना बताया जिम्मी नीशम ने वर्ल्ड कप 2019 का सबसे यादगार पल

नीशम ने किंग्स इलेवन पंजाब के ट्विटर हैंडल पर प्रशंसकों के सवाल के जबाव देते हुए कहा, "सेमीफाइनल में भारत को हराने के बाद अपनी टीम के साथ ड्रेसिंग रूम में बैठना।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 03, 2020 8:40 IST
Jimmy Neesham Defeating India is most memorable moment of World Cup 2019- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jimmy Neesham Defeating India is most memorable moment of World Cup 2019

वर्ल्ड कप 2019 को खत्म हुए लगभग एक साल का समय होने वाला है, लेकिन उसके फाइनल मैच की यादें अभी तक हर किसी के जहन में ताजा है। मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले का परिणाम सुपर ओवर में मैच ड्रॉ होने के बाद बाउंड्री के आधार पर निकला था। हर किसी को वर्ल्ड कप 2019 का यह पल सबसे यादगार पल लगता है, लेकिन न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जिम्मी नीशम ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत को हराना अपना सबसे यादगार पल बताया है।

नीशम को इस साल आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने 50 लाख रुपए के उनके बेस प्राइज पर अपनी टीम में शामिल किया था। जब नीशम से पूछा गया कि वर्ल्ड कप 2019 में उनका सबसे यादगार पल कौन सा है तो उन्होंने कहा सेमीफाइनल में भारत को हराना। नीशम ने किंग्स इलेवन पंजाब के ट्विटर हैंडल पर प्रशंसकों के सवाल के जबाव देते हुए कहा, "सेमीफाइनल में भारत को हराने के बाद अपनी टीम के साथ ड्रेसिंग रूम में बैठना।"

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला सेमीफाइनल बारिश के कारण दो दिन तक चला था। भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट के नुकसान पर 239 पर सीमित कर दिया था, लेकिन न्यूजीलैंड टीम के गेंदबाजों ने भारत को 221 रनों पर ऑल आउट कर दिया था।

ये भी पढ़ें - शोएब अख्तर का दावा, वित्तीय संकट से जूझ रहा है पाकिस्तान सुपर लीग

इस मैच में भारत ने 92 रनों पर ही अपने छह विकेट खो दिए थे लेकिन इशके बाद रवींद्र जडेजा ने 59 गेंदों पर 77 रनों का पारी खेली और महेंद्र सिंह धोनी के साथ 116 रनों की साझेदारी कर भारत को मैच में वापस ला दिया था लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। धोनी 49वें ओवरों में मार्टिन गुप्टिल के हाथों रन आउट हो गए थे। इस रन आउट ने काफी सुर्खियां बटौरी थी और इसी के साथ मैच भारत की गिरफ्त से निकल गया था।

लीग स्टेज में भी भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से था, लेकिन वो भी बारिश के कारण धूल गया था।

ये भी पढ़ें - बिना लार के भी रिवर्स स्विंग कर सकता हूं, बशर्ते गेंद की चमक बनी रहे : मोहम्मद शमी

बात आईपीएल 2020 की करें तो कोरोनावायरस के कहर के कारण इस साल का आईपीएल अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में बीसीसीआई की नजरें अक्टूबर-नवंबर वाले स्लॉट पर टिकी हुई है जहां टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। कहा जा रहा है कि इस महामारी की वजह से टी20 वर्ल्ड कप भी स्थगित हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो बीसीसीआई उन दिनों पर आईपीएल का आयोजन कर सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement