1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शोएब अख्तर का दावा, वित्तीय संकट से जूझ रहा है पाकिस्तान सुपर लीग

शोएब अख्तर का दावा, वित्तीय संकट से जूझ रहा है पाकिस्तान सुपर लीग

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) आर्थिक संकट का सामना कर रहा है और कुछ मालिक अपनी टीमों को बेचना चाह रहे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 02, 2020 23:01 IST
PSL facing economic crisis, some team owners looking to...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES PSL facing economic crisis, some team owners looking to exit: Akhtar

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) आर्थिक संकट का सामना कर रहा है और कुछ मालिक अपनी टीमों को बेचना चाह रहे हैं। एक टेलीविज़न शो के दौरान अख्तर ने यह भी दावा किया कि वह अगले 16 से 18 महीनों तक पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का आयोजन मुश्किल लग रहा है।

उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि कुछ लोग यह सुनना पसंद नहीं करेंगे लेकिन कुछ मालिक अपनी फ्रेंचाइजी बेचना चाहते हैं। मुझे पीएसएल को बचाये रखने के लिये वित्तीय और गैर वित्तीय सहायता करने में खुशी होगी। ’’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस साल मार्च में कोविड-19 महामारी के कारण पीएसएल का पांचवां सत्र प्रतियोगिता के अंतिम चरण से पहले ही समाप्त कर दिया था।

अख्तर ने कहा, "मुझे लगता है कि अगर हम गणित करते हैं, तो PSL को 16 से 18 महीनों से पहले आयोजित नहीं किया जा सकता है। विश्व कप भी आठ महीने बाद भी संभवत: हो पाए क्योंकि कोरोनोवायरस से उबरने में समय लगेगा।"

अख्तर ने दावा किया, "बात यह है कि अगर सितंबर तक कोई क्रिकेट नहीं होता नजर नहीं आ रहा है, तो पीएसएल चार महीने में कैसे हो सकता है? मुझे नहीं लगता कि बोर्ड इस स्थिति में फ्रेंचाइजी से पैसे मांग सकता है। जहां तक मुझे पता है कि कुछ फ्रेंचाइजी पहले से ही अपने ब्रांड को बेचने के लिए तैयार हैं। उनके पास प्रस्ताव हैं।"

4 से 6 सप्ताह के अभ्यास में पूरी फिटनेस हासिल कर सकते है भारतीय खिलाड़ी : कोच श्रीधर

पूर्व तेज गेंदबाज ने दावा किया कि वह PSL को मरने नहीं देंगे और वह T20 लीग को बचाने में मदद करने के लिए वित्तीय और अन्य समर्थन के साथ आगे आएंगे। उन्होंने कहा, "मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि पीएसएल संपन्न हो और जीवित रहे और इसे प्रगति करने के लिए बड़े ब्रांड मिलें।"

अख्तर इस बात से भी सहमत नहीं है जिसमें कहा जा रहा हैं कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ऑस्ट्रेलिया में होने विश्व T20 कप को स्थगित करने के लिए पर्दे के पीछे काम कर रहा है और इसके बजाय अक्टूबर-नवंबर में इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन का रास्ता साफ करना चाहता है।

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि आईसीसी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया या बीसीसीआई इसके बारे में कुछ भी कर सकते हैं। यह निर्णय ऑस्ट्रेलियाई सरकार की ओर से आएगा। विश्व T20 आयोजित होने पर ऑस्ट्रेलियाई सरकार की नीतियां तय करेगी।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X