A
Hindi News खेल आईपीएल इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को लगा था मजाक जब सचिन तेंदुलकर ने की थी मुंबई इंडियंस से खेलने की अपील

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को लगा था मजाक जब सचिन तेंदुलकर ने की थी मुंबई इंडियंस से खेलने की अपील

राइट ने बताया कि उन्होंने इसके बारे में अपने क्रिकेट बोर्ड से बात की थी और उन्हें जवाब मिला था कि अगर वह आईपीएल खेलने गए तो उन्हें बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

Luke Wright recalls being approached for IPL contract by Sachin Tendulkar- India TV Hindi Image Source : TWITTER/IPL Luke Wright recalls being approached for IPL contract by Sachin Tendulkar

कोरोनावायरस के कहर की वजह से आईपीएल का 13वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है। अगर यह महामारी नहीं फैली होती तो 24 मई को हमें या तो एक नया चैंपियन मिलता या फिर मुंबई-चेन्नई जैसी टीमें अपनी ट्रॉफी में इजाफा करती। खैर, लॉकडाउन के इस मुश्किल समय में खिलाड़ी सोशल मीडिया पर अपने आईपीएल करियर से जुड़ी कुछ बातें साझा कर फैन्स का मनोरंजन कर रहे हैं। इसी कड़ी में हाल ही में इंग्लैंड के एक ऑलराउंडर ने बताया कि एक बार सचिन तेंदुलकर ने उन्हें आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम से खेलने के बारे में पूछा। यह चीज उन्हें मजाक लगी थी।

जी हां, यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ल्यूक राइट है। सचिन के साथ हुए इस किस्से के बारे में बात करते हुए राइट ने विजडन और क्रिकविज़ की द ग्रेटेस्ट टी 20 पॉडकास्ट के पहले एपिसोड में कहा "मैंने याद है कि मैंने एक आईपीएल का सीजन मिस किया था। मुझे यह मजाक लगा था जब आईपीएल के शुरुआत में जब सचिन तेंदुलकर ने मुझसे कहा था कि तुम जाओ और मुंबई इंडियंस की ओर से खेलो। मुझे सही में लगा कि वह मजाक कर रहे हैं।"

राइट ने बताया कि उन्होंने इसके बारे में अपने क्रिकेट बोर्ड से बात की थी और उन्हें जवाब मिला था कि अगर वह आईपीएल खेलने गए तो उन्हें बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें - दिसंबर में इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगा भारत​

राइट ने कहा "मुझे याद है कि मैंने इसके बारे में ईसीबी से बात की थी और रवि बोपारा और मुझे कहा गया था कि अगर हम खेलने जाते हैं तो इंग्लैंड के खिलाए खेलने के लिए हमें काफी कुछ चुकाना होगा। जबकि अब वहां खेलने के लिए इंग्लैंड भुग्तान कर रहा है। मुझे नहीं लगता कि वह सचिन जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना पसंद करते थे।"

बाद में राइट आईपीएल में पुणे वॉरियर्स की टीम से खेला। राइट ने इस दौरान 7 ही मैच खेले, लेकिन युवराज सिंह, एरॉन फिंच जैसे कई बड़े खिलाड़ियों से अनुभव लिया। इसके बारे में बात करते हुए राइट ने कहा "जब मैं पुणे की टीम में गया तो मुझे वहां युवराज, फिंच, मैथ्यूज और टेलर जैसे बड़े खिलाड़ी मिले। उनको नेट्स में प्रैक्टिस करता देखना और सीखना कि वो क्या कर रहे हैं, उनसे सवाल करना और टिप्स लेना। मेरे लिए वहां सीखने को बहुत कुछ था। आप यहां अगल परिस्थिति में खेलते हो। आप वहां एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में खेलते हो तो लोग आपसे अच्छी परफॉर्मेंस चाहते हैं, लेकिन मैं वहां सीख रहा था।"